राजनीति

मैंने अपने बेटों से कहा राजनीति में आना हैं तो दीवारों पर पोस्टर चिपकाएं, जमीनी स्तर पर काम करें – गडकरी

मुंबई

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. इसी कड़ी में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान गडकरी ने परिवारवाद पर अपनी राय जाहिर की. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि मेरा कोई भी बेटा राजनीति में नहीं है. मैंने अपने बेटों से कहा कि अगर वे राजनीति में आना चाहते हैं तो पहले दीवारों पर पोस्टर चिपकाएं और जमीनी स्तर पर काम करें. मेरी राजनीतिक विरासत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का हक है.

जातिवाद खत्म करने पर जोर
नितिन गडकरी ने जातिवाद खत्म करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि मैंने जातिवाद खत्म करने का फैसला किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागपुर मेरा परिवार है. तुम मेरे हो और मैं तुम्हारा हूं. मैं जातिवाद नहीं करूंगा, मैं सांप्रदायिकता नहीं करूंगा और पीएम मोदी ने जो नारा दिया है, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास' के साथ काम करूंगा, यही हमारा मंत्र है.

'अंबेडकर का संविधान हमारी आत्मा'
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीआर अंबेडकर का संविधान हमारी आत्मा है. समाज में समानता स्थापित करना हमारा मिशन है. संविधान बदलने का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान 80 बार संविधान तोड़ने वालों ने हमारे बारे में दुष्प्रचार किया. जब वे अपनी बात नहीं समझा पाते तो लोगों को भ्रमित करने की कोशिश करते हैं.

'चुनाव 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीतूंगा'
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मैं इस बार का लोकसभा चुनाव 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीतूंगा. अपने संबोधन में उन्होंने जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि आप सभी ने मुझे प्यार दिया है, मैं देश में जो भी काम कर पाया हूं वह आपके प्यार और समर्थन की वजह से ही है, जो भी काम कर रहा हूं. इसका श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को जाता है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button