राजनीति

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी सोनिया गांधी?

नई दिल्ली
22 जनवरी 2024 को रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होने वाले हैं। श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कई बिजनेस मैन-फिल्मी हस्तियों से लेकर राजनीतिक पार्टियों को न्योता भेजा गया है। इसी बीच कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे या नहीं, इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि, ''कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया है। हमारे नेता उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे या नहीं, इसका फैसला उचित समय पर किया जाएगा और उचित समय पर जानकारी दी जाएगी।''

सुदेश महतो हो सकते हैं समारोह में शामिल
ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो अयोध्या में रामजन्म भूमि पर बन रहे मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में शामिल हो सकते हैं। महतो ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें उद्घाटन समारोह का आमंत्रण मिला है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। 22 जनवरी को इसका उद्घाटन होगा और इसी दिन भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे।

अजमेर में बांटे जाएंगे पीले चावल
राजस्थान के अजमेर में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की ओर से राष्ट्रव्यापी 'गृह सम्पर्क अभियान' के तहत आगामी एक से दस जनवरी तक अयोध्या (श्रीराम मंदिर) के लिए घर-घर पीले चावल बांटने का काम किया जाएगा। अजमेर में विहिप के चित्तौड़ प्रांत के सहप्रभारी शशि प्रकाश इंदौरिया ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली बहुप्रतीक्षित श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आमंंत्रण के लिए अक्षत के साथ भगवान राम का चित्र, आमंत्रण पत्र भी वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि स्थानीय मंदिरों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण बड़े एलईडी के माध्यम से दिखाया जायेगा ताकि श्रद्धालु कार्यक्रम के साक्षी तो बनेंगे ही, रामलला के सीधे दर्शन भी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि अजमेर जिले से चुनिंदा संतों को भी अयोध्या आमंत्रित किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button