देश

हनुमानगढ़ में पुलिस ने दो गाड़ियों से जब्त किए 19 लाख 50 हजार रुपये

हनुमानगढ़.

हनुमानगढ़ जिले की भिरानी थाना पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देश पर हरियाणा बॉर्डर के पास नाकाबंदी के दौरान दो अलग-अलग कार्रवाई में 19 लाख 50 हजार रुपये जब्त किए हैं। पुलिस ने एक फॉरच्यूनर गाड़ी और ट्रक को सीज किया है। भिरानी पुलिस थाना प्रभारी विक्रम चौहान ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर 50 हजार से अधिक रुपये अपने पास रखकर परिवहन नहीं किया जा सकता है।

थाने की टीम की ओर से हरियाणा बॉर्डर पर झांसल गांव में नाकाबंदी की जा रही है। नाकाबंदी के दौरान पुलिस टीम ने फॉरच्यूनर गाड़ी को रुकवाया तो उसमें सवार कैलाश (35) पुत्र झींडूराम यादव निवासी निनाण के पास 6 लाख 50 हजार रुपये और अजय (21) पुत्र भीम सिंह यादव निवासी निनाण के पास 6 लाख रुपए मिले। 12 लाख 50 हजार रुपये की संदिग्ध राशि को 102 सीआरपीसी धारा के अंतर्गत जब्त करने की कार्रवाई की। साथ ही 207 एमवी एक्ट में फॉरच्यूनर गाड़ी सीज की गई। पुलिस टीम में थाना प्रभारी विक्रम चौहान, हेड कॉन्स्टेबल नरेश कुमार, कॉन्स्टेबल श्रवण कुमार, अजय कुमार, रणजीत सिंह और राजेश कुमार शामिल रहे। थाना प्रभारी विक्रम चौहान ने बताया कि दूसरी कार्रवाई हरियाणा सीमा पर शेरड़ा तिराहा डाबड़ी पर की।

यहां तैनात एफएसटी नंबर पांच के इंचार्ज उपप्राचार्य बलवान पुत्र चन्द्रभान निवासी ढाणी बड़ी और नाका इंचार्ज हेड कॉन्स्टेबल शुभराम ने ट्रक ड्राइवर रहीस (32) पुत्र हामिद निवासी मोहल्ला घोसिया पुराना बास बागपत उत्तर प्रदेश के कब्जे से सात लाख रुपये जब्त किए। साथ ही ट्रक को 207 एमवी एक्ट में सीज करने की कार्रवाई की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button