मध्यप्रदेश

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा अरविंद केजरीवाल को नैतिकता के आधार पर पद छोड़ देना चाहिए

गुना

आबकारी नीति के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर लगातार सियासी दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अरविंद केजरीवाल की राजनीति पर ही सवाल खड़े किए हैं. सिंधिया ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की है.

केंद्रीय मंत्री और गुना सीट से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ''जिनके ऊपर इतना बड़ा इल्जाम लगा है, उन्हें नैतिकता के आधार पर पद छोड़ देना चाहिए. आप जनता की राजनीति नहीं बल्कि कुर्सी की राजनीति करते हैं.''

केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी रिमांड

बता दें कि दिल्ली की अदालत ने शुक्रवार (22 मार्च) को आबकारी नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है. ईडी ने कोर्ट में दावा किया कि कथित आबकारी घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री होने का फायदा उठाया. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार (21 मार्च) को ईडी ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था.

केजरीवाल के वकील ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से पेश सीनियर एडवोकेट अभिषेक सिंघवी ने दावा किया कि आबकारी नीति मामले में 200 से अधिक छापों के बावजूद आप नेता की अपराध में संलिप्तता दिखाने वाली कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली. यह साबित करने के लिए कोई सबूत या सामग्री नहीं है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति में कुछ गलत किया या कोई फायदा उठाया. उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी ने राजनीतिक प्रतिशोध के लिए पीएमएलए (PMLA) के तहत अपने अधिकार का दुरुपयोग किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button