राजनीति

बीजेपी के महागठबंधन में फूट के आरोप पर तेज प्रताप ने कहा कि एनडीए को महागठबंधन की चिंता करने की जरूरत नहीं

पटना
बिहार में महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक सीटों का फाइनल बंटवारा नहीं हो पाया है। जिसको लेकर जब राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप से सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि सीटों पर विचार विमर्श किया जा रहा है हड़बड़ी में कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। जब सीटों का बंटवारा होगा, तो आपको सूचित कर दिया जाएगा।

वहीं बीजेपी के महागठबंधन में फूट के आरोप पर तेज प्रताप ने कहा कि एनडीए को महागठबंधन की चिंता करने की जरूरत नहीं है। वो अपनी चिंता करे कि 2024-25 में रहेंगे या नहीं। भाजपा को इस बात देश की जनता सबक सिखाएगी। आपको बता दें महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकप बीते 3-4 दिनों से दिल्ली से लेकर पटना तक विचार-विमर्श चल रहा है। माथापच्ची चल रही है। लेकिन अभी तक फाइनल सीट बंटवारा नहीं हो सका है। भाकपा माले और सीपीएम भी 4-4 सीटों पर अड़ी हुई है। वहीं कांग्रेस भी 10 से ज्यादा सीटों की डिमांड कर रही है। हालांकि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद कह चुके हैं। कि दो-तीन दिनों में सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला हो जाएगा।

हालांकि बिहार में पहले चरण की चार सीटों पर राजद सुप्रीमो लालू यादव प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल दे चुके हैं, वो भी सीट बंटवारे से पहले राजद सुप्रीमो ने गया, औरंगाबाद, नवादा व जमुई के राजद प्रत्याशियों को सिम्बल प्रदान कर दिया है। पहले चरण में 28 मार्च तक नामांकन होना है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को पार्टी के संसदीय बोर्ड ने उम्मीदवारों के चयन व उनकी घोषणा के लिए अधिकृत किया था।

इसके बाद लालू ने पार्टी उम्मीदवारों को अलग-अलग समय में बुलाकर सिम्बल देना शुरू कर दिया। पार्टी विधायक कुमार सर्वजीत को गया, अर्चना रविदास को जमुई, श्रवण कुशवाहा को नवादा एवं अभय कुशवाहा को औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र का प्रत्याशी बना राजद का सिम्बल दिया गया। ये चारों ही पहली बार लोस के रण में उतरेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button