राजनीति

भाजपा प्रदेश में हैट्रिक मारकर सरकार बना रही है तो इसके पीछे इन नेताओं की कड़ी मेहनत को एक बड़ा श्रेय है: ओमप्रकाश धनखड़

चंडीगढ़
भारतीय जनता पार्टी का वह दौर जब पूरे प्रदेश में चुनिंदा व्यक्ति ही पार्टी का झंडा उठाते थे या यूं कहें कि भाजपा का कार्यकर्ता होना एक हंसी का पात्र होना होता था तो भी गलत नहीं होगा। उस वक्त रामविलास शर्मा, अनिल विज, ओमप्रकाश धनखड़ सरीखे कुछ नेता ही पार्टी के लिए समर्पित रूप से कार्यरत थे।

आज अगर भाजपा प्रदेश में हैट्रिक मारकर सरकार बना रही है तो इसके पीछे इन नेताओं की तोड़ मेहनत को एक बड़ा श्रेय है। अब जब प्रदेश में तीसरी बार भाजपा सरकार बनी है तो सबसे अधिक खुशी भी इन्हीं नेताओं को हो रही है। इस महत्वपूर्ण समय पर जब ओमप्रकाश धनखड़ से बात की तो वह भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के बीजरोपण का कार्य किया। हमने बंसीलाल – देवीलाल के साथ भी काम किया ओम प्रकाश चौटाला और चौधरी कुलदीप बिश्नोई के साथ भी मेहनत की। पहले पहले निर्णय लेने में हिस्सेदारी कम मिली लेकिन अब हम पूरी तरह से निर्णय लेने में आत्मनिर्भर हैं। पुराने दौर में हमारी मेहनत को देखकर लोग कहते थे कि आपकी सरकार कैसे बन पाएगी लेकिन हम धीरे-धीरे अपने आकार को विस्तार देते रहे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश धनखड़ ने इस तीसरी बार की जीत का श्रेय बूथ लेवल के हर कार्यकर्ता तथा केंद्रीय नेतृत्व को देते हुए कहा कि हमारी मैनेजमेंट की टीम धर्मेंद्र प्रधान, सतीश पूनिया जी समेत सभी साथियों ने बहुत तरीके से ऐसी रूपरेखा तैयार की कि भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बन पाई है। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अपनी बेवकूफी से इन लोगों ने अपने मैच को खराब किया है। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस और हमने बराबर सीटें जीती।

हम 10 से खिसक कर 5 पर आए थे। लेकिन उस वक्त भी मैंने कहा था कि हम फिर से सरकार बनाएंगे। हम सावधानी से खेलेंगे और मैच को जीतेंगे। हम सावधानी से खेलते गए और वह बेवकूफी करते रहे। नीरज शर्मा- शमशेर सिंह जोगी के बयान देखिए लोगों में बहुत गलत मैसेज गया। कुमारी शैलजा जैसी इतनी बड़ी नेता को किस प्रकार से नकारा गया, जनता इसे कैसे स्वीकार कर पाती। कांग्रेसी लीडरशिप में घमंड आ गया था। रोहतक झज्जर का क्षेत्र पहले भी कांग्रेस को समर्थन देकर पीछे रह गया था और इस बार भी वह पीछे रह गया है। उन्हें ईवीएम की बजाय अपने व्यवहार पर दोषारोपण करने की जरूरत है।

धनखड़ ने कहा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, माननीय गृहमंत्री अमित शाह व मोहन यादव जी हैट्रिक होने पर इस महत्वपूर्ण पल हिस्सा बनने के लिए आ रहे हैं यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। इसके साथ-साथ हमने हर बूथ से कार्यकर्ता को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है ताकि वह भी इस अनुकरनीय पल का हिस्सा बन पाए।

धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मूल मंत्र है गुड गवर्नेंस यानि ओर बेहतरी की ओर। हमें जिस जिस प्रदेश में सरकार बनाने का मौका मिला गुड गवर्नेंस के साथ जनता के भलाई के लिए हमने कार्य किए हैं और नायब सैनी पिछले कुछ समय में जिस प्रकार से जनता की भलाई के लिए बड़े-बड़े फैसले लेकर गए अगले 5 सालों में आप ऐसे फैसले रोज देखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button