खेल-जगत

रोहित शर्मा विराट कोहली को हर कीमत पर टी20 वर्ल्ड कप टीम में चाहते हैं : पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद

नई दिल्ली
पिछले दिनों एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि विराट कोहली का पत्ता इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से कट सकता है। इसके पीछे वजह बताई गई थी कि वेस्टइंडीज और यूएसए में विकेट धीमे होंगे और वहां विराट की बैटिंग स्टाइल से भारत को फायदा नहीं होगा। हालांकि अब इसके विपरीत पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफर्म एक्स पर लिखा कि रोहित शर्मा विराट कोहली को हर कीमत पर टी20 वर्ल्ड कप टीम में चाहते हैं, यह बात उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह से भी कह दी है।

कीर्ति आजाद ने बताया कि अजीत अगरकर को 15 मार्च तक का समय दिया गया था कि वे अन्य चयनकर्ताओं से बात करें और उन्हें समझाएं कि विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिलेगी। अगरकर इस डेडलाइन से पहले ना तो खुद को और ना ही अन्य चयनकर्ताओं को मनाने में कामयाब रहे। ऐसे में अब विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी। कीर्ति आजाद ने लिखा, "जय शाह क्यों, वह चयनकर्ता नहीं हैं, उन्हें अजीत अगरकर को जिम्मेदारी देनी चाहिए कि वे अन्य चयनकर्ताओं से बात करें और उन्हें समझाएं कि विराट कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिल रही है। इसके लिए 15 मार्च तक का समय दिया गया था।"
 

उन्होंने आगे लिखा, "सूत्रों की मानें तो अजित अगरकर न तो खुद को और न ही दूसरे चयनकर्ताओं को मना पाए। जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा लेकिन रोहित ने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए। विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी। मुर्खों को चयन प्रक्रिया में स्वयं को शामिल नहीं करना चाहिए।"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की पुष्टि हाल ही में की थी। हालांकि, जब उनसे विराट कोहली के टी20आई भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। अगरकर ने कोहली से टी20आई क्रिकेट के उनके दृष्टिकोण में बदलाव के लिए कहा था, जिसे कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में लागू करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। टीम मैनेजमेंट का मानना है कि वेस्टइंडीज की धीमी विकेट कोहली को रास नहीं आएगी, इसलिए अजित अगरकर इस अनुभवी खिलाड़ी को युवाओं के लिए रास्ता बनाने के लिए मनाएंगे। बीसीसीआई को लगता है कि सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे युवाओं के पास टी20आई प्रारूप में कोहली की तुलना में बहुत कुछ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button