विदेश

कंपनी ने दिया हैरान कर देने वाला ऑफर, 29 से 30 साल की महिलाएं बच्चा पैदा करें और 25 लाख कमाए

चीन
दुनिया में कई ऐसी मल्टीनेशनल कंपनी है जो किसी न किसी स्कीम के तहत लोगों को  नए नए रोदगार देती है लेकिन एक कपंनी ने तो हद ही कर दी इस कंपनी ने एक अनोखा आफर देकर सभी को हैरान कर दिया है। कंपनी ने 28 से 42 साल की उम्र की महिलाओं को सरोगेट मदर बनकर लाखों कमाने की पेशकश की है। वहीं अब इस मामले में सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि चीन में सरोगेसी गैरकानूनी है.

रिपोर्ट के अनुसार, चीन के हेनान प्रांत में स्थित हचेन हाउसकीपिंग नाम की एक कंपनी ने यह अजीब विज्ञापन दिया है. कंपनी के ऐड के मुताबिक, जिनकी उम्र 28 से कम है उनके पास सरोगेट मदर बनकर 35,000 अमेरिकी डॉलर (यानि 25 लाख रुपये से अधिक) कमाने का मौका है। वहीं, 29 से 30 साल की उम्र की महिलाओं को 2,10,000 युआन (लगभग 25 लाख रुपये) दिए जाएंगे।   अगर 40 से 42 साल की महिलाएं यह काम करना चाहती हैं, तो उन्हें कंपनी ने 1,70,000 युआन (20 लाख रुपये) का ऑफर दिकी पेशकेश की।

रिपोर्ट के अनुसार, देश में सरोगेसी गैरकानूनी होने के बावजूद कंपनी शिनयांग और शंघाई में  इस धंधे को अंजाम दे रही है. हालांकि कंपनी ने  बताया कि पैसे क्लाइंट की मर्जी से तय होते हैं।  कंपनी का कहना है कि वह अपने ऑफर से कई परिवारों को आर्थिक रूप से मदद कर रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button