खेल-जगत

आईसीसी टी20 विश्व कप से विराट कोहली का काट सकता है पत्ता, टीम की घोषणा अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए 30 अप्रैल तक सभी टीमों का ऐलान हो जाएगा। बीसीसीआई को भी अपनी टीम अप्रैल के आखिरी सप्ताह या मई के पहले सप्ताह में फाइनल करनी होगी। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली को स्क्वॉड से बाहर रखा जा सकता है। इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज और यूएसए में विकेट धीमे होंगे। ऐसे में उनकी बैटिंग स्टाइल से भारत को फायदा नहीं होगा। हालांकि, एक लाइफलाइन विराट कोहली के पास आईपीएल 2024 है, जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करके वे अपनी जगह बचा सकते हैं।  

मिडिया रिपोर्ट की मानें तो टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए विराट कोहली को आईपीएल 2024 में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना होगा। चयनकर्ता कोहली को टी20 विश्व कप के लिए चुनने के इच्छुक नहीं हैं, क्योंकि प्रबंधन का मानना ​​है कि अनुभवी खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारूप में टीम की जरूरतों को पूरा करने में विफल रहे हैं। कोहली ने टी20 विश्व कप 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वे रोहित शर्मा के साथ अफगानिस्तान टी20 सीरीज में खेले थे, लेकिन ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे। दो ही मैच उन्होंने खेले थे।  

वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की पुष्टि की। हालांकि, जब उनसे विराट कोहली के टी20आई भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने कोहली के चयन की गुत्थी मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर पर छोड़ दी है। यह बहुत नाजुक मामला है। ऐसे में लोग इसमें शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं। अगरकर ने कोहली से टी20आई क्रिकेट के उनके दृष्टिकोण में बदलाव के लिए कहा था, जिसे कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में लागू करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।

टीम मैनेजमेंट का मानना है कि वेस्टइंडीज की धीमी विकेट कोहली को रास नहीं आएगी, इसलिए अजित अगरकर इस अनुभवी खिलाड़ी को युवाओं के लिए रास्ता बनाने के लिए मनाएंगे। बीसीसीआई को लगता है कि सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे युवाओं के पास टी20आई प्रारूप में कोहली की तुलना में बहुत कुछ है। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल टीम इंडिया के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर कहे जा रहे हैं। हालांकि, उनका स्ट्राइक रेट हमेशा से सीमित ओवरों की क्रिकेट में चर्चा का विषय रहा है। अच्छी बात है कि ऋषभ पंत फिट हो गए हैं।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button