देश

अनुराग ठाकुर ने कहा- पिछले 10 सालों में एनडीए सरकार की उपलब्धियों बताते हुए मोदी की दूरदर्शिता से हर क्षेत्र में हो रहा विकास

नई दिल्ली
विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर के तहत बेंगलुरु में शुक्रवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। कार्यक्रम में उन्होंने पिछले 10 सालों में एनडीए सरकार की उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षा और दूरदर्शिता का नतीजा बताया। उन्होंने भारत द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था और तकनीक के क्षेत्र में प्राप्त की गई उपलब्धियों से कार्यक्रम में आए लोगों को अवगत कराया और जमकर तारीफ भी की।

उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि जहां भारत में पहले 75 एयरपोर्ट थे, आज 150 एयरपोर्ट बने हैं। पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 98 लाख किलोमीटर की तुलना में अब 1.50 लाख किलोमीटर हो गया है, पहले जहां मेडिकल कॉलेजों की संख्या 350 थी, तो आज यह बढ़कर 750 है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद कई वर्षों तक गरीबी में लोग जीने को मजबूर थे, लेकिन, मोदी सरकार के 10 वर्षों में 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के 10 साल में किए गए काम कांग्रेस के 60 साल के काम के बराबर हैं। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को इसे एक जन आंदोलन बनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने यह भी बताया कि देश की अर्थव्यवस्था स्थिर से गतिशील अर्थव्यवस्था की तरफ बढ़ी है और इसका श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व को जाता है।

उन्होंने कहा कि देश पांच नाजुक अर्थव्यवस्था से निकलकर, पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। यूपीए शासन में देश 10वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था, लेकिन, मोदी सरकार के 10 साल में देश पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। केद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ''मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में 4 करोड़ पक्के घर आवंटित किए गए हैं, 10 करोड़ लोगों को एलपीजी सिलेंडर मिले हैं, जबकि 13 करोड़ लोगों को हर घर जल अभियान के तहत पानी मिला है, साथ ही 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया है।''

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को बधाई दी। साथ ही पद्म भूषण सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए नामांकित होने पर शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि उम्मीद पर दुनिया चलती है और अगर यह दुनिया को भारत के नेतृत्व से उम्मीद है तो हम सबका दायित्व और कर्तव्य बनता है कि देश की जनता फिर से मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत प्रदान करे। आजादी से पहले लाखों लोगों ने अपनी जान बलिदान कर दी। लोगों में भारत को आजादी दिलाने का जुनून था। आज भारत को विकसित बनाने में जुनून दिखाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button