उत्तर प्रदेश

कांग्रेस से निष्कासित नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने किया बड़ा दावा

उत्तर प्रदेश

कांग्रेस से निष्कासित नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोमवार को दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद का फैसला आने के बाद राहुल गांधी ने अपने सहयोगियों के साथ एक बैठक में कहा था कि आगे कांग्रेस की सरकार बनने पर सुपरपावर कमीशन बनाकर इस फैसले को शाह बानो केस की तरह पलट दिया जाएगा। कांग्रेस से निष्कासन से पहले से पार्टी को निशाना बना रहे कृष्णम ने रविवार को दावा करके सनसनी फैलाई थी कि 4 जून के बाद कांग्रेस दो धड़ों में बंट जाएगी। कृष्णम ने दावा किया कि प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनने और राज्यसभा जाने से रोका गया। लोकसभा चुनाव भी लड़ने नहीं दिया। राहुल गांधी का खेमा चाहता है कि प्रियंका राजनीति से बाहर हो जाएं। इससे प्रियंका खेमा के नेताओं के दिल में ज्वालामुखी सुलग रही है।

प्रमोद कृष्णम ने कहा- "कांग्रेस में मेरा 32 साल से भी ज्यादा समय बीता है. जब राम मंदिर का फैसला आया, राम मंदिर बनना शुरू हुआ, उसके बाद राहुल गांधी ने अपने नजदीकी लोगों की एक बैठक में अमेरिका के रहने वाले अपने एक शुभचिंतक के इशारे पर यह बात कही थी कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम सुपरपावर कमीशन बनाकर राम मंदिर के फैसले को पलट देंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि जिस तरह शाह बानो का फैसला राजीव गांधी ने पलटा था, जब शाह बानो का फैसला बदला जा सकता है तो राम मंदिर का फैसला क्यों नहीं बदला जा सकता है।"

कांग्रेस के अंदर प्रमोद कृष्णम की गिनती प्रियंका गांधी कैंप में होती थी लेकिन लगातार पार्टी की लाइन के खिलाफ खुलकर बोलने के कारण उन्हें फरवरी में पार्टी से निकाल दिया गया। 19 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी संभल में उनके आश्रम गए और वहां कल्कि धाम मंदिर के निर्माण की पूजा-पाठ के साथ आधारशिला रखी। उस कार्यक्रम में प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि देश में आज तक नरेंद्र मोदी जैसा कोई प्रधानमंत्री ना हुआ है, ना भविष्य में होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा की चुनावी रैलियों में कांग्रेस से पूछा था कि वो सरकार में आएगी तो क्या राम मंदिर को अस्पताल बना देगी या काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर पर बुलडोजर चलवा देगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button