देश

निजी पार्किंग में अवैध वसूली का स्टिंग ऑपरेशन कर शहरी विधायक ने लगाया 1 लाख का जुर्माना

पानीपत
बार-बार आ रही शिकायतों के चलते शहरी विधायक प्रमोद विज ने बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से जिला सचिवालय स्थित निजी पार्किंग में अवैध वसूली का स्टिंग ऑपरेशन किया। विधायक ने अपने कार्यालय से पहले अपने पीए को बाइक पर जिला सचिवालय भेजा। जहां पार्किंग के कारिंदों ने पीए की बाइक रूकवाई और पार्किंग शुल्क की मांग करते हुए 20 रुपए की पर्ची काट दी। जबकि पार्किंग के टेंडर में सिंगल बाइक की 10 रुपए की पर्ची का प्रावधान है।

जब विधायक के पीए ने अवैध वसूली का विरोध किया तो उनके साथ बदसलूकी भी करने लगे। इसके बाद खुद शहरी विधायक प्रमोद बी अपने ऑफिस से बाइक पर हेलमेट पहनकर और शॉल ओढ़ कर सचिवालय पहुंचे जहां उनकी भी बाइक को इसी प्रकार रुकवाया और 20 रुपए की पर्ची काट दी जैसे ही प्रमोद विज ने अपनी शॉल और हेलमेट को उतारा तो पार्किंग में तैनात कर्मचारी विधायक को देखकर भाग गया। इसके बाद विधायक ने CTM समेत कई अधिकारियों को बुलाकर पार्किंग ठेकेदारों की खूब खिंचाई की। विधायक शहरी विधायक जिला उपायुक्त के कार्यालय पहुंचे और जिला उपायुक्त के संज्ञान में पूरा मामला डाला। जिसके बाद जिला उपायुक्त वीरेंद्र दहिया ने पार्किंग ठेकेदार को कार्यालय बुलाकर खूब फटकार लगाई और 1 लाख रुपए का जुर्माना ठोक दिया। इतना ही नहीं जिला उपयुक्त ने पार्किंग में शुल्क के बोर्ड लगवाने के आदेश दिए और भविष्य में अवैध वसूली करने के नाम पर टेंडर रद्द करने की चेतावनी भी दी।

शहरी विधायक प्रमोद विज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें अवैध वसूली की बार-बार शिकायतें आ रही थी आम जनता को ठेकेदार द्वारा चुना लगाया जा रहा था। जिसको लेकर आज उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन करने का मन बनाया और ठेकेदार की करतूत का पर्दाफाश करने की सोची प्रमोद विज ने बताया फिलहाल ठेकेदार को 1 लाख का जुर्माना लगाया गया है और पार्किंग में चारों तरफ शुल्क के बोर्ड भी लगाने के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्होंने बाकी पार्किंग को लेकर भी निरीक्षण करने की बात कही है। उन्होंने कहा अगर कहीं और भी इस तरीके की वसूली हो रही होगी तो उस पर भी कार्रवाई करने का काम करेंगे। आने वाले समय में भी इसी प्रकार कार्रवाई चलती रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button