देश

दर्दनाक मामला : 12 वीं के छात्र ने किया सुसाइड, क्योंकि वह परीक्षा देने के लिए एग्जाम सेंटर में समय पर नहीं पहुंची

हैदराबाद
हैदराबाद से एक ऐसा दुखद मामला सामने आया है. इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने आदिलाबाद जिले में कथित तौर पर सिंचाई नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली.दरअसल छात्र का एग्जाम था और वह परीक्षा केंद्र तक समय पर नहीं पहुंच सका था.  पुलिस ने बताया कि मंगुरला गांव के रहने वाले 17 वर्षीय छात्र को इंटरमीडिएट की परीक्षा देनी थी लेकिन वह 9.15 बजे आदिलाबाद शहर में पहुंचा.

8.30 बजे तक पहुंचना था परीक्षा केंद्र

जबकि परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सुबह 8.30 बजे तक परीक्षा हॉल में पहुंचकर अपनी सीट पर कब्जा कर लेना था. परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी थी. दरअसल इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा का नियम ऐसा है कि अगर एक मिनट की देरी हो जाती है तो छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाती है.

कर ली आत्महत्या

पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 9.30 बजे छात्र अपने गांव के लिए लौट आया लेकिन घर वापस आते समय उसने कथित तौर पर सिंचाई नहर में कूद गया और डूबकर उसकी मौत हो गई. जब पुलिस से इस संबंध में पूछा गया कि क्या देर से आने के कारण छात्र को परीक्षा हॉल में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था? पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि छात्र परीक्षा केंद्र तक पहुंच ही नहीं पाया क्योंकि वह देर से आदिलाबाद में पहुंचा था.

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

पुलिस ने कहा कि शव बरामद कर लिया गया है और कथित तौर पर छात्र द्वारा लिखे गए एक सुसाइड नोट में कहा गया है कि उसने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उसे परीक्षा के लिए देर हो गई थी और वह अपने जीवन में पहली बार परीक्षा देने से चूक गया था.

दिल को झकझोर कर देने वाले पिता को लिखे पत्र में मृतक छात्र ने गहरी पीड़ा व्यक्त की है और कथित तौर पर उनके लिए कुछ नहीं कर पाने के लिए माफी मांगी है. उसने लिखा कि पिता ने उसके लिए सबकुछ किया लेकिन अफसोस वह कुछ नहीं कर पाया. पुलिस ने मामला दर्ज कर कर जांच शुरू कर दी है.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button