देश

बिहार में सत्ता में होने के बावजूद BJP ने राजद-कांग्रेस को घेरा

औरंगाबाद/पूर्णिया.

महागठबंधन में सीट बंटवारा अब तक नहीं हुआ है। राजद ने सिंबल बांटना शुरू कर दिया है। वामदल ने भी कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी भी खुले तौर पर दावा ठोक रहे हैं। राजद और कांग्रेस के बीच चुनावी केमेस्ट्री बिगड़ने लगी है। सूत्र बता रहे हैं राजद बिहार में कांग्रेस को लिए छह से अधिक सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

कांग्रेस 12 सीट की मांग कर रही है। जदयू की विधायक बीमा भारती के राजद में शामिल होने के बाद पूर्णिया सीट से कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने दावा ठोक दिया है। ऐसे में डर है कि दोनों दलों के भी कहीं फ्रेंडली फाइट की नौबत न आ जाए। इधर, सीट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने महागठबंधन पर तंज कसा है। उन्होंने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के पहले महागठबंधन का नामों-निशान मिट जाएगा।राकेश मिश्रा ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा है। सही मायने में महागठबंधन के अंदर जंगलराज है। राजद ने तो हद कर दी। राजद जहां भी रहेगा, वहां जंगलराज रहेगा। फिर चाहे वह सरकार में रहे या महागठबंधन में हो। कांग्रेस तो बेचरा पार्टी बन गई है।

लालू प्रसाद के सामने नतमस्तक हो गए
भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि औरंगाबाद सीट भी राजद ने कांग्रेस से हथिया लिया। इससे निखिल कुमार के समर्थकों में नाराजगी है। वह अब राजद से दो-दो हाथ करने के मूड में है। निखिल कुमार के समर्थक किसी भी हाल में औरंगाबाद सीट छोड़ने के हालत में नहीं हैं। निखिल कुमार के समर्थकों की नाराजगी अपने पार्टी के शीर्ष नेताओं से हैं तो लालू प्रसाद के सामने नतमस्तक होकर याचक बन गए हैं। आलम यह है कि औरंगाबाद की कांग्रेस कमेटी इस्तीफा देने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button