खेल-जगत

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर श्रृंखला जीती

तरौबा (त्रिनिदाद)
वेस्टइंडीज ने अपनी पारी में 13 छक्के लगाए जिनके दम पर उसने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 30 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 अजेय बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर छह विकेट पर 179 रन बनाए। एक समय 14 ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 114 रन था। शाई होप ने 22 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 22 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 35 रन का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने आक्रामक शुरुआत की और चार ओवर के बाद उसका स्कोर बिना किसी नुकसान के 57 रन था लेकिन वह इस अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया और उसकी पूरी टीम 19.4 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई।

दक्षिण अफ्रीका को अंतिम चार ओवर में 42 रन की जरूरत थी लेकिन उसकी पारी लड़खड़ा गई। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज रीज़ा हेंड्रिक्स ने 18 गेंदों में 44 रन की पारी खेली, जिसमें उनकी टीम के छह छक्कों में से दो छक्के शामिल हैं।

वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें शमर जोसेफ का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इन दोनों टीम के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच मंगलवार को इसी स्थान पर खेला जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button