छत्तीसगड़

परिजनों को दिया जाए 1-1 करोड़ मुआवजा व सरकारी नौकरी

रायपुर

कवर्धा के लालपुर में 20 जनवरी 2024 को जहां गौ सेवक साधराम यादव तथा साजा विधानसभा क्षेत्र के बिरनपुर में 8 अप्रैल 2023 को भुनेश्वर साहू की तथाकथित लोगों ने हत्या कर दी थी। इन दोनों घटनों में पीड़ितों को फांसी की सजा देने व दोनों मृतकों के परिजनों को एक एक करोड़ रुपये मुआवजा तथा परिवार से किसी एक को सरकारी नौकरी दिए जाने तथा उन्हें श्रद्धांजलि देने 27 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल एक मशाल यात्रा निकालकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रदेश महामंत्री दीपक दुबे एवं राष्ट्रीय बजरंग दल प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भीम साहू ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी कुछ कट्टरपंथियों ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। जिसके तहत 8 अप्रैल 2023 को बिरनपुर साजा में भुनेश्वर साहू तथा 20 जनवरी 2024 की मध्य रात्रि लालपुर कवर्धा में गौ सेवक साधराम यादव का सर धड़ से अलग कर निर्मम हत्या कर दी गई है। कुछ वर्ष पहले सूरजपुर जिले के भटगांव जरही में बाबा खान ने घर में घुसकर एक हिन्दू नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार कर हत्या कर दी थी, इसी तरह दुर्ग जिले के भिलाई में मलकीत सिंह को हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर अल्पसंख्यकों ने मौत के घाट उतार दिया था। धीरे धीरे जिहाद का विकृत स्वरूप समूचे छत्तीसगढ़ को अपनी चपेट में ले रहा है तथा छत्तीसगढ़ के शांत माहौल में सांप्रदायिकता का जहर घोल रहा है।

उक्त ज्वलंत मुद्दे को लेकर अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल 27 फरवरी को शाम 5 बजे बीटीआई ग्राउंड से मशाल यात्रा निकालकर शंकर नगर चौक, गांधी उद्यान चौक से अंबेडकर चौक होते हुए कालीमाता मंदिर आकाशवाणी चौक स्थित ग्रास मेमोरियल मैदान में मशाल विसर्जित करेगा। उसके बाद शाम 7 बजे भुनेश्वर साहू तथा साधराम यादव के हत्यारों को फांसी की सजा, दोनों मृतकों के परिजनों को एक एक करोड़ मुआवजा तथा परिवार से किसी एक को सरकारी नौकरी मुहैया कराने, लव जिहाद तथा लैंड जिहाद के खिलाफ कानून बनाकर इसे नियंत्रित करने, गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाकर गौ संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में ठोस योजना बनाने, धर्मांतरण पर अंकुश लगाने, अन्य प्रांतों की तरह छत्तीसगढ़ में भी टार्गेट कीलिंग जैसे अपराध के खिलाफ कोई ठोस कदम उठाने तथा विभिन्न धार्मिक स्थलों से डिसेबल की नियमावली को ताक पर रखकर बजाए जाने वाले लॉउडस्पीकर बंद कराने की मांग को लेकर राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन को ज्ञापन सौपेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button