खेल-जगत

नोवाक जोकोविच अगले महीने मियामी ओपन में लौटने के लिए तैयार

मियामी
सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सीओवीआईडी -19 और अमेरिकी यात्रा प्रतिबंधों के कारण पांच साल के अंतराल के बाद अगले महीने मियामी ओपन में लौटने के लिए तैयार हैं। विश्व नंबर 1 खिलाड़ी जोकोविच के पास छह मियामी ओपन खिताबों का रिकॉर्ड है, लेकिन हाल के वर्षों में वह उस संख्या को बढ़ाने का प्रयास भी नहीं कर सके क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने बिना टीकाकरण वाले विदेशियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी थी।

टूर्नामेंट आयोजकों द्वारा टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों की सूची जारी की, जिसमें मौजूदा चैंपियन डेनियल मेदवेदेव और 2023 के फाइनलिस्ट जैनिक सिनर भी शामिल हैं। अन्य खिलाड़ियों में स्पेन के कार्लोस अल्कराज, अमेरिकी टेलर फ्रिट्ज, टॉमी पॉल, फ्रांसिस टियाफो और बेन शेल्टन शामिल हैं।

महिला वर्ग में, दुनिया की नंबर 1 इगा स्विएटेक दूसरे मियामी ओपन खिताब की तलाश में होंगी, उन्होंने इससे पहले 2022 में खिताब जीता था, जब उन्होंने फाइनल में चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नाओमी ओसाका को हराया था।

विश्व नंबर 2 आर्यना सबालेंका, जिन्होंने इस साल एक भी सेट गंवाए बिना अपना ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब बरकरार रखा, फ्लोरिडा निवासी कोको गॉफ, जेसिका पेगुला और मैडिसन कीज़ भी इस टूर्नामेंट में शामिल होंगी। मौजूदा महिला चैंपियन पेट्रा क्वितोवा इस साल नहीं खेल रही हैं, उन्होंने साल की शुरुआत में अपनी गर्भावस्था की घोषणा की थी। इस वर्ष का मियामी ओपन का आयोजन 17 से 31 मार्च तक होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button