देश

PM मोदी आज और कल गुजरात – उत्तर प्रदेश दौरे पर, देंगे करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात

नई दिल्ली

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 और 23 फरवरी को गुजरात और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री गुजरात में 48 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे, कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और काम की शुरुआत करेंगे। वाराणसी और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री 22 फरवरी को सुबह लगभग 10:45 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे।

वह दोपहर करीब 12:45 बजे मेहसाणा पहुंचेंगे और वलीनाथ महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर के समय मेहसाणा में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वह 8,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नवसारी जाएंगे, जहां वह लगभग 17,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इसी दिन शाम को वह काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन का दौरा करेंगे और राष्ट्र को दो नए दाबित भारी जल रिएक्टर समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री 23 फरवरी को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्वतंत्र सभागार में आयोजित संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

वह संत गुरु रविदास जन्मस्थली में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद वह संत गुरु रविदास की 647 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे।

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे जहां वह वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

 

गुजरात

गुजरात से जुड़ी विकास परियोजनाओं से राज्य में सड़क, रेल, ऊर्जा, स्वास्थ्य, इंटरनेट कनेक्टिविटी, शहरी विकास, जल आपूर्ति और पर्यटन सहित क्षेत्रों को प्रमुख बढ़ावा मिलेगा।

प्रधानमंत्री गुजरात में काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर दो नए दबावयुक्त भारी जल रिएक्टर केएपीएस-3 और केएपीएस-4 राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री वडोदरा मुंबई एक्सप्रेसवे और भारत नेट चरण II परियोजना के महत्वपूर्ण खंड राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री नवसारी में पीएम मित्र पार्क के निर्माण कार्य की शुरुआत करेंगे। पीएम अंबाजी में रिंछाड़िया महादेव मंदिर और झील के विकास की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री अहमदाबाद में गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे। वे मेहसाणा के वालीनाथ महादेव मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे।

उत्तर प्रदेश

वाराणसी और आस-पास के क्षेत्रों से जुड़ी विकास परियोजनाओं से क्षेत्र में सड़क, उद्योग, पर्यटन, कपड़ा, स्वास्थ्य क्षेत्रों को प्रमुख प्रोत्साहन मिलेगा। प्रधानमंत्री संत गुरु रविदास जन्मस्थली पर पूजा और दर्शन करेंगे। बीएचयू के स्वतंत्रता सभागार में पुरस्कार वितरण समारोह में हिस्सा लेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button