खेल-जगत

रसेल ने 20 मिनट की पावरफुल बैटिंग से टेबल-टॉपर्स रंगपुर राइडर्स को तारे दिखा दिए

नई दिल्ली
 वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने बीपीएल 2024 के एक मुकाबले में कोमिला विक्टोरियंस के लिए सुनामी लाई। 20 मिनट की बैटिंग में रसेल ने पावरफुल बैटिंग से टेबल-टॉपर्स रंगपुर राइडर्स को तारे दिखा दिए। रंगपुर राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 150 रन बनाए थे। 151 रनों का पीछा करने उतरी कोमिला की शुरुआत खराब रही और उसके 2 विकेट 36 रनों पर गिर गए। इसके बाद आखिरी में मैदान पर आए आंद्रे रसेल ने सिर्फ 12 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 17.4 ओवरों में ही जीत दिला दी।

एक छोर पर गिरते रहे विकेट, आंद्रे रसेल बरसाते रहे चौके-छक्के
151 रनों का पीछा करते हुए कोमिला के 2 विकेट पांचवें ओवर में 36 रन पर गिर गए। हालांकि, लिटन दास और महिदुल इस्लाम के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी ने जरूर टीम का संभाला। रसेल ने मैदान में प्रवेश किया तो यह जोड़ी जल्दी-जल्दी गिर गई और कोमिला को 33 गेंदों पर 48 रन की जरूरत थी। पावर-हिटर रसेल पर हालांकि गिरते विकेटों का कोई खास प्रभाव नहीं देखने को मिला। उन्होंने रंगपुर के गेंदबाजी आक्रमण को पूरी तरह से तबाह करते हुए 12 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाकर केवल 18वें ओवर में जीत हासिल कर ली।

20 मिनट की सुनामी में बह गए रंगपुर राइडर्स
उनकी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगे। रसेल की इस पारी के दम पर मिली जीत से कोमिला ने टॉप-2 में एंट्री मार ली है। अनुभवी ऑलराउंडर ने हाल ही में दो साल के अंतराल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज टी20 टीम में वापसी की। वापसी के बाद अपने पहले मैच में वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे और अंततः विंडीज को 3-2 से सीरीज जीतने में मदद की। रसेल ने हाल ही में समाप्त हुए ऑस्ट्रेलियाई T20 सीरीज के अंतिम गेम में 29 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे कैरेबियाई टीम को सीरीज में व्हाइटवॉश से बचने में मदद मिली।

आंद्रे रसेल ने 3 विकेट भी झटके, बने प्लेयर ऑफ द मैच
आंद्रे रसेल ने पिछले मैच में सिलहट सिक्सर्स के खिलाफ 12 रन की हार के बाद रंगपुर राइडर्स के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई। बल्ले से दमदार प्रदर्शन के अलावा 35 वर्षीय खिलाड़ी ने गेंदबाजी में भी 20 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। जीत के बाद मैच के बाद रसेल ने कहा- यह मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था। हम इससे पहले वाला मैच हार गए। हम होटल वापस गए और एक अच्छी टीम चर्चा की। गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने आज के लिए योजना बनाई, यह एक था हमारी ओर से बहुत अच्छा टीम प्रयास। जब मैंने पहला ओवर फेंका तो मेरा शरीर अच्छा महसूस कर रहा था। मैंने कप्तान से कहा कि जब भी आप तैयार हों, मैं तैयार हूं। मुझे गेंद चाहिए थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button