खेल-जगत

सुपर सिक्स के अपने दूसरे में भारत के दो खिलाड़ियों ने नेपाल के खिलाफ दमदार शतक जड़े, गरजा सचिन का बल्ला

नई दिल्ली
अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन भारत के खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। सुपर सिक्स के अपने दूसरे में भारत के दो खिलाड़ियों ने नेपाल के खिलाफ दमदार शतक जड़े। मध्यक्रम के सचिन दास और कप्तान उदय सहारन ने शतकीय पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की शतकीय पारी के दम पर भारत ने नेपाल अंडर-19 टीम के खिलाफ 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए। कमजोर मानी जा रही नेपाल को 298 रन का टारगेट दिया। नेपाल की तरफ से गुलशन झा ने सबसे ज्यादा 3 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया।

दास और उदय ने लगाए शतक
भारतीय अंडर-19 टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया के शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने 62 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह 21 रन, अर्शिन सिंह 19 रन और प्रियासूं मौल्या ने 19 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। संकट से घिरी भारतीय टीम को कप्तान और सचिन दास का सहारा मिला।
 
चौथे विकेट के लिए हुई 215 रन की साझेदारी
उदय सहारन और सचिन दास के बीच चौथे विकेट के लिए 215 रन की शानदार साझेदारी हुई। सचिन दास ने 3 छक्के और 11 चौकों की मदद से 101 गेंद पर 116 रन ठोक डाले। वहीं, भारतीय कप्तान उदय सहारन ने भी शतकीय पारी खेली और 107 गेंद पर 9 चौकों की मदद से 100 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में अब तक भारत के लिए दो शतक लगाने वाले मुशीर खान इस मैच में 7 गेंद पर 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button