खेल-जगत

भारतीय तेज गेदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में स्वप्निल वापसी करते हुए बंगाल के पांच विकेट झटके

कानपुर
भारतीय तेज गेदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में स्वप्निल वापसी करते हुए बंगाल के पांच विकेट लेकर उत्तर प्रदेश को केवल 60 रन पर आउट होने के बाद बेहतरीन वापसी दिलाई। कानपुर में घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की पहली पारी सिर्फ 20.5 ओवर तक चली। मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ बंगाल के लिए स्टार रहे, उन्होंने 5.5 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए।

लेकिन इसके बाद जो सामने आया वह भुवनेश्वर का मास्टरक्लास था क्योंकि उन्होंने 13 ओवरों में 25 रन देकर 5 विकेट लेकर अपनी प्रथम श्रेणी वापसी को चिह्नित किया, जिनमें से तीन मेडन थे। 33 वर्षीय भुवनेश्वर, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, ने तीन गेंदों के अंतराल में सौरव पॉल (13) और सुदीप घरामी (0) को आउट किया। इसके बाद उन्होंने उसी स्पैल में अनुस्तुप मजूमदार (12), कप्तान मनोज तिवारी (3) और अभिषेक पोरेल (12) के विकेट लिए। यह उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 13वीं बार था, जब उन्होंने पांच विकेट लिये। स्टंप्स के समय, बंगाल का स्कोर 5 विकेट पर 95 रन था। सलामी बल्लेबाज सायन घोष, 87 गेंदों में 37 रन बनाकर अकेले खेल रहे थे, वह बंगाल के बचे आखिरी बल्लेबाज थे। उनके साथ करण लाल हैं जो 8वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

रहाणे आंध्र प्रदेश के खिलाफ शून्य पर आउट हुए
आंध्र के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज नीतीश कुमार रेड्डी ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के बेशकीमती विकेट भी शामिल थे, जिससे स्टंप्स तक मुंबई को 6 विकेट पर 281 रन पर रोक दिया।

रेड्डी ने मुंबई के कप्तान रहाणे को गोल्डन डक पर आउट किया, जो गर्दन में अकड़न के कारण रणजी ट्रॉफी का पहला मैच नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्होंने अपने वापसी मैच में अय्यर को दो रनों से अर्धशतक से वंचित कर दिया। 2018-19 सीज़न के बाद रणजी ट्रॉफी में पहली बार मुंबई XI में वापसी करते हुए, अय्यर ने 48 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके शामिल थे। दक्षिण अफ्रीका में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में फॉर्म के लिए संघर्ष करने वाले अय्यर अपनी शुरुआत को बेहतर नहीं बना सके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button