देश

चिक्कनकुप्पम गांव के एक बीड़ी श्रमिक की बेटी वनमती को 5.6 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस मिला

 चिक्कनकुप्पम

तमिलनाडु के तिरुपत्तूर जिले के वनियम्बाड़ी के पास स्थित चिक्कनकुप्पम गांव के एक बीड़ी श्रमिक की बेटी वनमती को 5.6 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस मिला है। उसने बताया कि उसके पिता राजा एक बीड़ी श्रमिक और मां कविता एक मनरेगा कार्यकर्ता हैं। पंजीकरण और वाणिज्यिक कर विभाग की ओर से भेजी गई यह नोट उनकी समझ में बिल्कुल नहीं आ रहा था। वनियम्बाड़ी के उप वाणिज्य कर अधिकारी ने बताया कि वे इस मुद्दे को उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाएंगी। राज्य में इस तरह की कुछ अन्य घटनाओं के बारे में भी जानकारी मिली है।

सात महीने पहले भी मिला था नोटिस

मीडिया से बात करते हुए, कविता ने कहा कि उन्हें लगभग सात महीने पहले इसी तरह का नोटिस मिला था। प्रारंभ में, उन्होंने यह सोचकर इसे खारिज कर दिया कि यह किसी और के लिए है। लेकिन जब उन्हें 13 जनवरी को दूसरा नोटिस मिला, तो वे घबरा गए क्योंकि उन्हें लगा कि यह कुछ गंभीर है। उन्होंने वानियमबाडी कर कार्यालय से संपर्क किया, और अधिकारियों ने उन्हें आगे की पूछताछ के लिए चेन्नई जाने का निर्देश दिया।

एसपी ऑफिस जाने के लिए लेना पड़ता उधार

इस पूरे मामले में यह पूछे जाने पर कि उन्होंने इस केस में पुलिस से संपर्क क्यों नहीं किया, तो कविता ने कहा कि उनकी वित्तीय स्थिति उन्हें तिरुपत्तूर में पुलिस अधीक्षक के कार्यालय जाने से रोक रहा है। “अगर हमें याचिका दायर करने के लिए तिरुपत्तूर में एसपी कार्यालय जाना पड़ता है, तो हमें पड़ोसियों से पैसे उधार लेने पड़ते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button