देश

घाटी में अभी और गिरेगा पारा, आज से हल्की बारिश-हिमपात के आसार

कश्मीर में आतंकवादियों का सहयोगी गिरफ्तार

 घाटी में अभी और गिरेगा पारा, आज से हल्की बारिश-हिमपात के आसार

कश्मीर में भारी वर्षा, हिमपात के आसार

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के एक संदिग्ध सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने  बताया कि कुपवाड़ा के गैलिज़ू इलाके का निवासी आसिफ मुश्ताक वानी पिछले दो दिनों में इस जिले में गिरफ्तार किया गया आतंकवादियों का सहयोगी है। उसकी गिरफ्तारी  बीएड कॉलेज ड्रगमुल्ला कुपवाड़ा के पास कुपवाड़ा पुलिस, सेना की 47 राष्ट्रीय राइफ (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 162 बटालियन की संयुक्त तलाश अभियान के दौरान की गयी।पुलिस ने कहा, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान संयुक्त सुरक्षा बल के जवानों को देखकर संदिग्ध व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, हालांकि कड़ी मेहनत के बाद उसे पकड़ लिया गया।"

पकड़े आरोपी के पास चीन निर्मित एक पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन और छह पिस्तौल की गोलियां बरामद हुईं। आरोपी के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गई है।
इससे पहले, गुरुवार को लालपोरा शेखपोरा के रफीक अहमद गनी के रूप में पहचाने गए आतंकवादियों के सहयोगी को कुपवाड़ा के गुंडिमाचेर ब्रिज पर बलों की एक संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया था।

कश्मीर में भारी वर्षा, हिमपात के आसार

श्रीनगर
 जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने  बताया कि प्रदेश में  से 21 फरवरी तक बारिश होते रहने की संभावना है।

श्रीनगर स्थित मौसम विभाग के निदेशक मुख्तार अहमद ने कहा कि 17 फरवरी को अपराह्न तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं। वहीं आज देर रात तक ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि उत्तर, उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिण कश्मीर के ऊपरी इलाकों में विभिन्न स्थानों पर आज रविवार को भारी बर्फबारी होने के आसार हैं। वहीं 19-20 फरवरी तक कुपवाड़ा, बारामूला, बांदीपोरा, गांदरबल, बडगाम और अन्य जिलों के मैदानी और ऊपरी इलाकों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और भारी बर्फबारी होने की संभावना है। बारिश होने के कारण ऊपरी इलाकों और सिंथन दर्रे, मुगल रोड, साधना, राजदान दर्रे तथा ज़ोजिला जैसे महत्वपूर्ण दर्रों की सड़कें अस्थायी रूप से बंद हो सकती हैं।

कश्मीर के संभागीय आयुक्त ने सभी उपायुक्तों को यहां अलग-अलग हिस्सों में होने वाली भारी बारिश और हिमपात की स्थिति से निपटने के लिये सभी तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस बीच, अधिकांश स्थानों पर रात का तापमान बढ़ गया और श्रीनगर में आज रात का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान क्रमश: 0.7 और शून्य से कम 1.2 दर्ज किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button