देश

मोदी ने राजस्थान से जुड़ी 17,000 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

नई दिल्ली  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'विकसित भारत विकसित राजस्थान' कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने राजस्थान से जुड़ी 17,000 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "आज राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। यह परियोजनाएं रेल, रोड, सौर ऊर्जा, पानी और LPG जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़े हैं। यह परियोजनाएं राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार देने वाली हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत, विकसित राजस्थान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में इस समय राजस्थान की हर विधानसभा से लाखों साथी जुड़े हैं, मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूं। कुछ दिन पहले फ्रांस के राष्ट्रपति का आपने जयपुर में जो स्वागत-सत्कार किया उसकी गूंज पूरे भारत और फ्रांस में है।'' पीएम ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान का निर्माण बहुत जरूरी है।
 
'आज विकसित राजस्थान की बात कर रहे'
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, "2014 से पहले पूरे देश में होने वाले बड़े-बड़े घोटालों, आए दिन होने वाले बम धमाकों की चर्चा रहती थी। लोग सोचते थे कि उनका और देश का क्या होगा। कांग्रेस के राज में चारों तरफ तब यही माहौल था लेकिन आज हम विकसित भारत, विकसित राजस्थान की बात कर रहे हैं।" पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद आज ये स्वर्णिम काल आया है। भारत को 10 साल पहले की सारी निराशाओं को पीछे छोड़ने का मौका मिला है। भारत अब आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है।
 

मोदी को गाली दो- कांग्रेस का एजेंडा
PM मोदी ने कहा, "आज भी इनका (कांग्रेस) एक ही एजेंडा है- मोदी को गाली दो। जो मोदी को जितनी ज्यादा गाली दे सकता है उसे ये उतने जोर से गले लगाते हैं। मोदी कुछ भी करे, कुछ भी कहे ये उसका विरोध ही करेंगे चाहे उसमें देश का नुकसान ही क्यों न हो। कांग्रेस के पास एक ही एजेंडा है- 'मोदी विरोध', घोर मोदी विरोध।" पीएम मोदी कहा, 'राजस्थान में पिछली सरकार के शासनकाल में अक्सर पेपर लीक होते थे, युवा इससे प्रभावित होते थे, इसकी जांच के लिए बीजेपी की सरकार आते ही एसआईटी का गठन किया गया। पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ एक सख्त कानून बनाया है।'
 
कांग्रेस के पास कोई रोडमैप नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस के साथ एक बहुत बड़ी समस्या यह है कि वह दुर्गामी सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बना सकती। कांग्रेस न भविष्य को भांप सकती है और न ही भविष्य के लिए उसके पास कोई रोडमैप है। कांग्रेस की इसी सोच की वजह से भारत अपनी बिजली व्यवस्था के लिए बदनाम रहता था। पूरे देश में कई-कई घंटो तक अंधेरा हो जाता था। बिजली के अभाव में कोई भी देश विकसित नहीं हो सकता। हमने सरकार में आने के बाद देश को बिजली की चुनौतियों से निकालने पर ध्यान दिया।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button