देश

CM चंपई की कैबिनेट का विस्तार, 3 नए चेहरों को शामिल

रांची
झारखंड में चंपई सोरेन (Champai Soren) के नेतृत्व में बनी नई सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो गया है। इसमें 3 नए चेहरों को शामिल किया गया है। कैबिनेट में बसंत सोरेन, बैद्यनाथ राम तथा दीपक बिरुआ को जगह दी गई है। वहीं, चंपई की कैबिनेट में कांग्रेस कोटे से मंत्रियों में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

भाभी सीता सोरेन को मंत्रिमंडल में नहीं मिली जगह
बताया जा रहा है कि झामुमो कोटे से मिथिलेश ठाकुर, बेबी देवी, हफीजुल हसन तथा कांग्रेस कोटे से रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता तथा बादल मंत्री बनेंगे। इस बार सीएम को मिलाकर कुल 12 मंत्री होंगे, जबकि पहले 11 ही होते थे। बैद्यनाथ राम 12वें मंत्री होंगे। इसके साथ ही, भाभी सीता सोरेन को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है, लेकिन उनके नाम पर हो रही चर्चा से साफ है कि उनका योगदान भविष्य में संभावित है। मुख्यमंत्री ने इसमें कोई निर्णय लिया है कि वे भविष्य में किसी अन्य जिम्मेदारी के लिए चयन हो सकती हैं।

पश्चिम सिंहभूम जिले से झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता सह सदर चाईबासा विधायक दीपक बिरुआ के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद चाईबासा में जश्न का माहौल है। कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया और मिठाईयां बांटी। वहीं, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन राजभवन के बिरसा मंडप में शाम को आयोजित होने वाले समारोह में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button