देश

गोवा के मुख्यमंत्री के साथ आए सभी 51 सदस्यों ने रामलला के चरणों में माथा टेका, 2000 श्रद्धालु भी साथ में पहुंचे

गोवा
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ गोवा की पूरी कैबिनेट रामलला के दरबार में पहुंची और दर्शन-पूजन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ आए सभी 51 सदस्यों ने रामलला के चरणों में माथा टेका। बृहस्पतिवार दोपहर को सभी अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरे तो परंपरागत अंदाज में उनका भव्य स्वागत किया गया।

इससे पहले महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके साथ केंद्रीय मंत्री पज्जे नायक भी आए हैं। वे कारसेवक रह चुके हैं। अयोध्या में उन्होंने दो बार कारसेवा की है। सीएम प्रमोद सांवत ने कहा कि रामलला के दर्शन करने के लिए कैबिनेट के साथ अयोध्या आया हूं। केंद्रीय मंत्री और स्पीकर भी उनके साथ हैं। कहा कि आज मन बहुत प्रसन्न है। मैं अपने आप को बहुत खुशनसीब समझता हूं कि रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या में हूं। कहा कि गोवा की तरफ से मैं रामलला के दर्शन कर रहा हूं।

सावंत ने कहा कि पीएम मोदी का अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर बनाया है। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरा गोवा राम मय हुआ था। गोवा के हर मंदिर में राम पूजन हुआ था। पूरे गोवा में प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया गया था। अयोध्या का राम मंदिर नहीं, बल्कि यह राष्ट्र का मंदिर है। प्रभु राम की नगरी में रामलला के दर्शन का मौका मिला है।

गोवा के सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अगर अयोध्या में भूमि दी तो गोवा का भवन बनवाएंगे। हमारे साथ गोवा से ट्रेन से 2000 श्रद्धालु आए हैं। रामलला का साथ में दर्शन करेंगे। अयोध्या को मुख्यमंत्री देव दर्शन रूप में योजना का शुभारंभ करेंगे। हर गोवावासी को अयोध्या के दर्शन कराएंगे। एयरपोर्ट पर प्रदेश के मंत्री सतीश शर्मा, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर महंत गिरीशपति त्रिपाठी और जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने गोवा कैबिनेट का स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button