देश

Bihar : गिरिराज बोले- लोकसभा चुनाव के लिए लालू अब बाप समीकरण बना लें

बेगूसराय/पटना.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि लालू यादव आगामी चुनाव में चाहें माय समीकरण बना लें या बाप समीकरण, इससे कुछ नहीं होने वाला नहीं है। पूरे भारतवर्ष की जनता का लगाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ चुका है और आगे भी जुड़ा रहेगा। केंद्रीय मंत्री ने यह बातें तब कहीं जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि जातीय जनगणना का मुद्दा एक बार फिर नई सरकार बनने के बाद उठा है। ऐसे में क्या यह कयास लगाए जा सकते हैं कि लालू और तेजस्वी यादव द्वारा आगामी चुनाव में एक बार फिर माय (मुस्लिम-यादव) समीकरण पर जोर दिया जाएगा।

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि भारत की जनता विकास चाहती है और उसे जात-पात पार्टी से कोई मतलब नहीं है। विकास के रूप में जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदैव अपना आशीर्वाद दिया है और आगे भी जनता का विश्वास नरेंद्र मोदी पर बना रहेगा। वहीं, उन्होंने तेजस्वी यादव के द्वारा गुजरातियों पर टिप्पणी किए जाने के बाद माफी मांगने के सवाल पर कहा कि यह लोग ऐसे लोग हैं जो पहले आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हैं और फिर जाकर माफी मांगते हैं। यह लोग देश को तोड़ने वाले लोग हैं और सदैव इसी फिराक में लगे रहते हैं। यह लोग लोकतंत्र को तोड़ने वाले लोग हैं और सदैव धांधली करते हैं। खरीद-फरोख्त कर लोकतंत्र को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी और तेजस्वी यादव द्वारा एक साथ सभा करने की बात पर भाजपा नेता ने कहा कि इससे कुछ होने जाने वाला नहीं है। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव ने भी सभा की थी, लेकिन उससे क्या बिगड़ गया। ऐसे ही बिहार की जनता की नरेंद्र मोदी के साथ है और ऐसी सभाओं से कुछ भी होने जाने वाला नहीं है।

‘खरगे और अन्य कांग्रेसी सिर्फ राहुल गांधी को प्रमोट करने में लगे’—
बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य कांग्रेसियों द्वारा राहुल गांधी को प्रमोट करने के लिए कोशिश की जा रही है। लेकिन यह लोग राहुल गांधी को प्रमोट करने में सफल नहीं हो रहे हैं और फ्रस्ट्रेशन के शिकार हैं। इसी वजह से मोदी पर लगातार अनाप-शनाप बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं। गिरिराज ने कहा कि जहां तक मोदी की गारंटी का सवाल है तो इनको समझना चाहिए कि अगर पूरे भारतवर्ष में गरीबों के बीच शौचालय पहुंचा तो यह मोदी की गारंटी थी। अगर गैस सिलेंडर पहुंचा तो मोदी की गारंटी थी और विकास के जितने भी काम किए गए हैं, वे सभी मोदी की ही गारंटी हैं। आगे भी लोगों को विश्वास है कि मोदी है तो मुमकिन है। यही मोदी की सबसे बड़ी गारंटी है।

दूसरी ओर, उन्होंने सोनिया गांधी द्वारा राज्यसभा में नामांकन दाखिल करने को लेकर कहा कि अब सोनिया गांधी थक चुकी हैं। जबकि सोनिया गांधी कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता हैं, अगर फिर भी उन्होंने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है तो उन्हें हमारी ओर से शुभकामनाएं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button