खेल-जगत

राजकोट टेस्ट में कोच राहुल द्रविड़ कराएंगे इस सूरमा का डेब्यू, लगाता है लंबे-लंबे सिक्स

नई दिल्ली
 मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की रोमांचक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के शुरुआती दो मैच खेले गए, जिसमें पहला टेस्ट इंग्लैंड तो दूसरा टेस्ट भारत के नाम रहा। फिलहाल, सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है। तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा, जिसके लिए भारतीय दल का ऐलान भी हो गया है।

अब तक खेले गए अपने 7 टेस्ट मैचों में पूरी तरह से फ्लॉप होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को स्क्वाड में फिर चुना गया है। हालांकि अब उनकी प्लेइंग इलेवन से छुट्टी होना तय लग रहा है। उनकी जगह यूपी के ध्रुव जुरेल को जगह मिलने वाली है।

राजकोट टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं ध्रुव जुरेल

बीसीसीआई के एक सोर्स ने बताया है कि केएस भरत को अब टीम से ड्रॉप किया जा सकता है। वहीं उनकी जगह युवा ध्रुव जुरेल को मौका दिया जा सकता है।

Iइंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान
 'भरत की बल्लेबाजी काफी खराब रही है, जबकि उनकी विकेटकीपिंग भी अच्छी नहीं रही। वह अपने मौके का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। दूसरी ओर, जुरेल प्रतिभाशाली हैं, उनका रवैया अच्छा है और उनका भविष्य उज्ज्वल है। उन्होंने उत्तर प्रदेश, भारत ए और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

 अगर जुरेल राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करते हैं तो सरप्राइज होने की जरूरत नहीं है'।23 साल के ध्रुव जुरेल ने आईपीएल में अब तक खेले गए 13 मैचों में 172 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 152 रन ठोके हैं। वहीं जुरेल ने 15 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 46 की औसत से 790 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।30 साल के केएस भरत ने टेस्ट में वापसी करने का एक सुनहरा मौका गंवा दिया। इस सीरीज में खेले गए उन्होंने दो टेस्ट में सिर्फ 92 रन बनाए हैं। वहीं अब तक खेले गए अपने टेस्ट करियर के 7 मैचों में भरत के नाम सिर्फ 221 रन हैं। वह अब भी अपने पहले टेस्ट अर्धशतक का इंतजार कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button