देश

नैनीताल में दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित पिकअप गहरी खाई में गिरी, 8 लोगों की हुई मौत

नैनीताल
 उत्तराखंड में एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. नैनीताल जिले के पास बेतालघाट क्षेत्र के मल्ला गांव ऊंचाकोट मोटर मार्ग पर सोमवार देर रात करीब 10:30 बजे एक पिकअप 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से चालक समेत 8 लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभी रुप से घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात पिकअप के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया. वाहन में चालक राजेंद्र कुमार (42) पुत्र हरिराम निवासी ओडाबासकोट के अलावा नौ नेपाली मजदूर सवार थे. सभी क्षेत्र में पेयजल लाइन बिछाने का काम खत्म करने के बाद वापस लौट रहे थे तभी यह हादसा हो गया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले नेपाली मजदूरों के नाम और उनके घर का पता अभी नहीं चला है. घायलों के होश में आने के बाद ही कुछ जानकारी हासिल हो सकेगी.

पेयजल लाइन बिछाने के काम में रोज की दिहाड़ी पर लगे थे मजदूर
पिकअप वाहन में सवार मृत सभी मजदूर क्षेत्र में हो रहे पेयजल लाइन बिछाने के काम में दिहाड़ी पर लगे हुए थे। देर शाम तक काम करने के बाद सभी मजदूर पिकअप से अपने घरों को लौट रहे थे इस दौरान अंधेरे में हादसे का शिकार हो गए। पुलिस के मुताबिक हादसे में मारे गए नेपाली मजदूरों के घर का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। साथी घायलों के होश में आने के बाद उनके बारे में कुछ जानकारी मिलने की उम्मीद है।  

घाटी में रात में अक्सर होते हैं ऐसे हादसे
घाटियों में रात में सफर के दौरान कई बार ऐसे हादसे देखने को मिले हैं। रास्तों में बिजली की भी खास व्यवस्था नहीं रहने और रोड कई बार संकरी होने से वाहन कई बार खाई में गिर जाते हैं। इसलिए ज्यादातर लोग वहां रात में सफर कम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button