राजनीति

प्रकाश जावड़ेकर ने विस्तृत चर्चा की, कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता में तीसरी बार वापसी हो रही

नई दिल्ली
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा की और कहा कि केरलवासियों को यह अहसास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता में तीसरी बार वापसी हो रही है। केरल भाजपा के प्रभारी जावड़ेकर ने दावा किया कि उनकी पार्टी आगामी चुनावों में कम से कम पांच सीटें जीतकर राज्य की द्विध्रुवीय राजनीति को खत्म कर देगी। भाजपा नेता ने साथ ही यह भी दावा किया कि केरल के लोगों को यह अहसास है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, अगर 2019 में आप किसी भी केरलवासी (हिंदू, ईसाई, मुस्लिम) से पूछा होगा तो उन्होंने आपको जवाब दिया होगा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। यह उनका अपना उपदेश और विश्वास था। अब केरल में किसी भी हिंदू, मुस्लिम, ईसाई से पूछेंगे तो वह बताएगा कि प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार वापसी कर रहे हैं।

प्रकाश जावड़ेकर ने क्या कुछ कहा?
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ईसाइयों तक उनकी पार्टी की ठोस पहुंच के परिणामस्वरूप उनका एक बड़ा वर्ग अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में इसके लिए मतदान करेगा। यह पूछे जाने पर कि 2019 से भाजपा के लिए चीजें कैसे अलग हैं, जब पार्टी के गठबंधन को लगभग 15 फीसद वोट मिले और किसी सीट पर कामयाबी नहीं मिली। इस पर उन्होंने कहा कि हर किसी को अब अहसास है कि प्रधानमंत्री मोदी सत्ता बरकरार रखेंगे और उनकी सरकार का काम राज्य में दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा,लोग यह भी जानते हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं, मतदाताओं को अहसास है कि उन्होंने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया था, लेकिन देशभर में हर जगह उसे हार का सामना करना पड़ा।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने 2019 में दक्षिणी राज्य की 20 लोकसभा सीटों में से 19 सीटों पर जीत हासिल की थी। वायनाड से चुनाव लड़ने के राहुल गांधी के फैसले ने गठबंधन का मनोबल बढ़ाया था। हालांकि, राहुल गांधी वहां से जीत गए, लेकिन अमेठी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। भाजपा नेता ने कहा कि यूडीएफ और माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ, जो राज्य में सत्ता में है, के आसपास केंद्रित यह द्विध्रुवीय राजनीति इस बार खत्म हो जाएगी और भाजपा इस बार कम से कम पांच सीटें जीतेगी।

राहुल पर बरसे प्रकाश जावड़ेकर
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस ने समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया। वहीं, वायनाड जिले में 140 से अधिक स्थानों पर हजारों मतदाताओं ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देखा। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का केरल में लाइव प्रसारण हुआ था और इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी प्रकाश जावड़ेकर को सौंपी गई थी। ईसाइयों तक भाजपा की पहुंच के बारे में बात करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने क्रिसमस के दौरान पांच लाख से अधिक ईसाइयों के घरों में जाकर उन्हें बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button