राजनीति

इच्छुक उम्मीदवार ओडिशा में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी टिकटों के लिए आवेदन कर सकते हैं : कांग्रेस

भुवनेश्वर
लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी हैं। ऐसे में एक ओर जहां सत्ताधारी दल भाजपा जहां चुनाव को लेकर पूरी ताकतें झोकनें में लगी है तो वहीं कांग्रेस भी कहीं पीछे नहीं हैं। इसी बीच कांग्रेस ने रविवार को एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया। इसके माध्यम से इच्छुक उम्मीदवार ओडिशा में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी टिकटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। एआईसीसी के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में यहां कांग्रेस भवन में 'pragaman.in' पोर्टल लॉन्च किया गया है।

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया ये आरोप
इस मौके पर अजय कुमार ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार द्वारा विकसित मौजूदा प्रणाली में केवल प्रभावशाली व्यक्ति ही चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन एक आम आदमी देश में चुनाव नहीं लड़ सकता है। इसलिए, कांग्रेस ने पोर्टल लॉन्च किया है ताकि अच्छे लोग, जो समाज के लिए काम करना चाहते हैं, राजनीति में शामिल हों। उन्होंने आगे कहा कि पोर्टल के माध्यम से टिकटों के वितरण में कोई भेदभाव नहीं होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास पैसा है या नहीं, आप पुरुष या महिला हैं या किस जाति और धर्म से हैं। सभी के साथ समान व्यवहार किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए पारदर्शी प्रणाली अपनाई गई है।

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति 4 फरवरी से 11 फरवरी के बीच पोर्टल पर आवेदन कर सकता है। कहा कि मौजूदा विधायकों और सांसदों को भी पार्टी टिकट के लिए पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button