राजनीति

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा- पूरी ताकत के साथ BJP का करेंगे मुकाबला

नई दिल्ली
देवघर राहुल गांधी न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक वैचारिक यात्रा है जिसमें लोगों को भारत में पिछले 10 वर्षों से सत्ता में कार्य काबिज भाजपा की निकम्मी सरकार के खिलाफ आम जनों से जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई थी। इस बार भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकल गई है ताकि आम जनों को न्याय दिलाया जा सके। इस यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। गांव- गांव, टोला- टोला के लोग राहुल गांधी से रूबरू हो रहे हैं।

"कांग्रेस अनेकता में एकता की बात करते हैं"
जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस अनेकता में एकता की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन पूरी तरह मजबूत है। लोकसभा चुनाव में हम आक्रामक मोड में पूरी ताकत के साथ भाजपा का मुकाबला करेंगे। केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी सरकारी संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है। इंडी गठबंधन से घबराकर उसने तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पहले एनसीपी को तोड़ने का प्रयास किया गया। फिर नीतीश कुमार को तोड़ दिया गया।

"सभी को मिलकर BJP को हराना होगा"
ममता बनर्जी के बंगाल में लोकसभा की सभी सीट पर लड़ने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर उनसे बातचीत जारी है। उम्मीद है कि जल्द की निष्कर्ष निकल जाएगा। सभी को मिलकर बीजेपी को हराना होगा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के सभी पार्टियों के साथ बातचीत चल रही है और जल्द ही सीटों के बंटवारा को लेकर सभी मिलकर घोषणा करेंगे। ये गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है। राज्य की चुनाव में संभव है कि पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button