देश

केजरीवाल के बाद आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच

नई दिल्ली.

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की एक टीम आज एक बार फिर दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी के मथुरा रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुंची है। दिल्ली पुलिस कथित तौर पर भाजपा द्वारा 'आप' विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने के 'आप' के आरोप के संबंध में नोटिस देने के लिए आतिशी के घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को एक बार फिर आतिशी अपने घर पर नहीं मिलीं। हालांकि, शिक्षा मंत्री कार्यालय के मुताबिक उन्होंने अपने कैम्प कार्यालय के अधिकारियों को नोटिस रिसीव करने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार, इससे पहले एसीपी पंकज अरोड़ा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अफसरों की एक टीम शनिवार को 'आप' के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर नोटिस देने पहुंची थी। वहां करीब 5 घंटे तक चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर उन्हें एक नोटिस तामील कराया और 'आप' के सात विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त का प्रयास किए जाने के उनके आरोपों पर तीन दिनों के अंदर उनसे जवाब मांगा। क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार शाम को भी केजरीवाल और दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंची थी, लेकिन दोनों ही नेताओं के अपने-अपने घरों पर नहीं मिलने के कारण उन्हें नोटिस नहीं दिया जा सका। भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें (केजरीवाल) नोटिस तामील कराया है। वह लिखित रूप में तीन दिनों के अंदर जवाब दे सकते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद अधिकारियों को आखिरकार नोटिस सौंपा गया। क्राइम ब्रांच ने केजरीवाल से 'आप' के उन विधायकों के नामों का खुलासा करने को कहा है जिन्होंने भाजपा द्वारा उनसे संपर्क किए जाने का दावा किया था।

बता दें कि, केजरीवाल और पिछले सप्ताह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि भाजपा ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए 'आप' के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है। इसके बाद, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू कर दिया है। आतिशी ने कहा, ''उन्होंने 'आप' विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे।'' केजरीवाल और आतिशी द्वारा लगाए गए इन आरोपों के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर 'आप' नेताओं के आरोपों की जांच कराए जाने की मांग की थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button