खेल-जगत

राजधानी की शटलर पूनम ने महाराजा अग्रसेन टूर्नामेंट जीता

भोपाल.
इंटरनेशनल शटलर, मास्टर्स में लगातार 9 बार की नेशनल चैंपियन भोपाल की पूनम तत्ववादी ने योनेक्स-सनराइज महाराजा अग्रसेन ऑल इंडिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में 55 वर्ष वर्ग में महिला एकल का ख़िताब जीता. साथ ही सरगुन अरोरा के साथ इसी वर्ग के महिला युगल में वे उपविजेता रही. पूनम को इस टूर्नामेंट में कोई सीडिंग नहीं मिली थी. यह टूर्नामेंट मोहाली (पंजाब) में खेला गया.

वर्ल्ड मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप में 3 पदक जीतने वाली पूनम तत्वावादी ने 55 वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीय ट्रेसी जोसफ (तमिलनाडु) को 21-16, 21-11 से तथा सेमी फाइनल में तीसरी सीड सरगुन अरोरा (छत्तीसगढ़) को आसानी से 21-9, 21-9 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. ख़िताबी मुकाबले में पूनम से शीर्ष वरीय ज्योति सोमय्या (कर्नाटक) को कड़े मुकाबले में 21-16, 21-19 से पराजित किया.

युगल मुकाबलों में पूनम-सरगुन की जोड़ी भी अनसीडेड थी. जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में रेणु मेहता-शशि यादव को 21-10, 21-8 से और सेमी फाइनल में दूसरी सीड मरीना फातिमा अल्बूकर्क-मनदीप कंग को सीधे गेमों में 21-10, 21-10 से शिकस्त दी. ख़िताबी मुकाबले में उन्हें ट्रेसी जोसफ-ज्योति सोमय्या ने 30 मिनट चले कांटे के मुलाबले में 21-19, 21-19 से पराजित किया.

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा पूनम को प्रदेश के सबसे बड़े खेल सम्मान विक्रम पुरुस्कार से भी अलंकृत किया गया है. वे 10 वर्ष की उम्र से निरंतर बैडमिंटन खेल रही हैं. बैंक ऑफ़ इंडिया में कार्यरत रही पूनम ने बैंक में मैनेजर के पद से वीआरएस लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button