खेल-जगत

एएफसी एशियाई कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा दक्षिण कोरिया

दोहा
कप्तान सोन ह्युंग-मिन के अतिरिक्त समय में फ्री-किक पर किये गए गोल की बदौलत दक्षिण कोरिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर एएफसी एशियाई कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कोरिया की टीम मंगलवार को अंतिम-चार मुकाबले में जॉर्डन से भिड़ेगी। दक्षिण कोरिया के मुख्य कोच जुर्गन क्लिंसमैन ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, मैं चाहता हूं कि वे अनुभव करें कि किसी टूर्नामेंट के अंत तक पहुंचने और ट्रॉफी के लिए खेलने का क्या मतलब होता है। दोहा के अल जनौब स्टेडियम में तेज हवा और थोड़ी ठंडी रात में, 2015 संस्करण के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने खेल की अच्छी शुरुआत की।

क्रेग गुडविन मैच के 42वें मिनट में नाथनियल एटकिंसन के साथ अच्छे संयोजन के बाद बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे रही। पहले हाफ के बाद दक्षिण कोरिया ने और भी अधिक प्रयास किए, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया की रक्षा पंक्ति को भेदने में असफल रहे।

प्रीमियर लीग क्लब वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स के स्ट्राइकर ह्वांग ही-चान ने अंतिम मिनटों में गोल कर कोरिया को बराबरी दिलाते हुए मैच को अतिरिक्त समय में खींच लिया।इसके बाद प्रीमियर लीग क्लब टोटेनहम हॉटस्पर के स्टार फॉरवर्ड सोन ह्युंग-मिन ने इंजुरी टाइम में गोल कर दक्षिण कोरिया की 2-1 से जीत सुनिश्चित कर दी। इससे पहले शुक्रवार को जॉर्डन ने ताजिकिस्तान पर 1-0 से जीत के बाद पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दो बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद, पश्चिम एशियाई टीम आखिरकार इस बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button