राजनीति

प्रधनमंत्री 11 फरवरी को झाबुआ से लोकसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद करेंगे

 झाबुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को मध्यप्रदेश दौरे पर । वे झाबुआ से लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे। प्रदेश भाजपा ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। झाबुआ आदिवासी बहुल सीट है। ऐसे में विधानसभा चुनाव की तरह भाजपा इस बार भी आदिवासी सीटों पर बढ़त की कोशिश में है।

अबकी बार 400 पार , इस नारे को हकीकत बनाने के लिए बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जोरों शोरों से तैयारी कर रही है। हर कार्यकर्ता, हर बूथ का एक ही लक्ष्य है मोदी सरकार फिर एक बार। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को आदिवासी बाहुल्य झाबुआ लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। इस रैली को पार्टी के चुनाव अभियान का आगाज़ माना जा रहा है।

आदिवासी सीट पर भाजपा की नजर

झाबुआ एक आदिवासी बाहुल्य सीट है और भाजपा इस क्षेत्र में लगातार अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट कांग्रेस से जीती थी और अब वह इसे किसी भी कीमत पर गंवाना नहीं चाहती।

इस बार भाजपा और पीएम मोदी का लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल करना है।

लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू

मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है की पार्टी द्वारा जनता के बीच पहुंचने के लिए चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों की समीक्षा और नए अभियानों की दिशा तय की जाएगी। इसमें गांव चलो अभियान, लाभार्थी संपर्क अभियान, विकसित भारत संकल्प यात्रा शामिल है।

वीडी ने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में उभरते नेतृत्व को पार्टी का बैनर देना है, ताकि छोटे स्तर पर भी नया नेतृत्व तैयार हो सके। पंचायत प्रतिनिधियों को पार्टी से जोड़कर उन्हें आगे लाने पर पार्टी का ज़ोर होगा।

विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को मिली थी बढ़त

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने झाबुआ जिले की सभी चार विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। जिसके बाद लोकसभा चुनाव को लेकर भी बीजेपी आत्मविश्वास से भरपूर है।

पीएम मोदी की रैली का महत्व

पीएम मोदी की रैली भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पार्टी को लोकसभा चुनाव के लिए गति प्रदान करेगी। रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। आदिवासियों के विकास और बेहतरी को लेकर मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही है और इसको लेकर नवीन घोषणाएं भी कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button