खेल-जगत

बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुमराह ने खतरनाक यॉर्कर पर ओली पोप हुए क्लीन बोल्ड

नई दिल्ली
भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी की, जिसकी बदौलत भारतीय टीम इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेलने में कामयाब रही है। विशाखापत्तनम में खेले जा रहे मुकाबले में दूसरे दिन लंच के बाद अपने दूसरे स्पैल में जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके। उन्होंने इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट को एक बार फिर अपना शिकार बनाया, जबकि ओली पोप को उन्होंने यॉर्कर डालकर क्लीन बोल्ड किया।

जसप्रीत बुमराह ने आठवीं बार जो रूट को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने जारी टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्हें आउटस्विंगर पर कैच आउट करवाया। 28वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप को एक बेहतरीन यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया। बुमराह की इस गेंद की पूर्व क्रिकेटर से लेकर फैन तक तारीफ कर रहे है। ओली पोप का विकेट भारत के लिए काफी अहम रहा है क्योंकि पिछले मैच में ओली पोप ने 196 रन बनाकर भारत से मैच दूर लेकर गए थे।
 

ओली पोप के रूप में इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा। चाय के विश्राम के समय जॉनी बेयरस्टो (24) और कप्तान बेन स्टोक्स (पांच) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। इंग्लैंड पहली पारी में अभी भारत से 241 रन पीछे है। क्राउली ने 78 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के जड़ कर भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। इससे पहले अपना छठा टेस्ट खेल रहे 22 साल के जायसवाल ने 290 गेंद की पारी में 19 चौके और सात छक्के की मदद से 209 रन बनाये। वह दिग्गज जेम्स एंडरसन की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच देकर पवेलियन लौटे। उनकी शानदार बल्लेबाजी से भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button