देश

कोटा में एक महीने में तीसरा मामला फंदा लगाकर झूला छात्र, आखिर क्यों बुझ रहे घरों के चिराग?

कोटा
कोटा में स्टूडेंट सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. 4 दिन पहले एक कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या की थी. अब बीटेक की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस ने शव एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. परिजनों को सूचना दी गई है और मामले की जांच की जा रही है.

यूपी का रहने वाला था छात्र

27 साल मृतक छात्र नूर मोहम्मद गोंडा उत्तर प्रदेश का रहने वाला था और विज्ञान नगर इलाके में किराए का कमरा लेकर रह रहा था. विज्ञान नगर थाना एएसआई कौशल्या सिंह ने बताया कि, छात्र नूर मोहम्मद पुत्र मैनुद्दीन कोटा में बीटेक कर रहा था. छात्र 4 साल से विज्ञान नगर इलाके में मकान में कमरा किराए से लेकर रह रहा था. रात को घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां छात्र अपने कमरे में पंखे के कड़े पर चादर से गले में फंदा लगाकर लटका हुआ मिला.

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

पुलिस द्वारा शव को नीचे उतार कर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया. छात्र के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. पुलिस जांच के दौरान मृतक छात्र के कमरे में किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिलने से मौत की स्पष्ट वजहों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस का कहना है कि, परिजनों के आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

नहीं रुक रहे सुसाइड के मामले

कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट के हो रहे सुसाइड मामलों में बढ़ोतरी के बाद केंद्र सरकार की ओर से भी कुछ दिन पूर्व एक गाइडलाइन जारी की गई है, जिसके तहत कोचिंग स्टूडेंट्स को अवसाद मुक्त रखने के लिए कोचिंग संस्थानों और जिला प्रशासन को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button