छत्तीसगड़

सारंगढ़ से सरायपाली होते हुए रायपुर ले जा रहा था

महासमुंद

महासमुंद पुलिस ने जाली नोटों का विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 करोड़ 80 लाख रुपए के 500-500 वाली जाली नोट बरामद किया है। इन जाली नोटों को आरोपी सारंगढ़ से सरायपाली होते हुए रायपुर ले जा रहे थे। इस मामले में वाहन चालक को गिरफ्तार कर परिवहन में प्रयुक्त वाहन को कब्जे में लिया गया है।

आरोपी साड़ियों की आड़ में वाहन के भीतर नकली नोटों को छिपाकर ले जा रहा था। सरायपाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की है। आज दोपहर पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक महासमुंद राजेश कुकरेजा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव गिरेपुंजे ने बताया कि सरहदी सीमाओं से अवैध सामग्रियों नशीले पदार्थ धन व बहुमूल्य धातुओं के परिवहन को रोकने हेतु लगातार चेकिंग कार्रवाई की जा रही है। सरायपाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पिकअप से नकली नोट सारंगढ़ तरफ से रायपुर तरफ जा रहा है। इस पर तत्काल अग्रसेन चौक सरायपाली में पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी अरुण सिदार (18 वर्ष) सराईपाली थाना सारंगढ़ के कब्जे से 4 प्लास्टिक बोरियों में जिसके अंदर 500-500 रु के कुल 760 बण्डल कुल 3 करोड़ 80 लाख रु के नकली नोट बरामद हुआ।

आरोपी से पूछपाछ करने पर बताया कि अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर रुपए की लालच में यह काम कर रहा है। आरोपी के खिलाफ थाना सरायपाली में अपराध क्रमांक 39/2024 धारा 489 (ख) (ग) 34 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। थाना सरायपाली में आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया तथा समस्त नकली नोटों को जब्त किया गया। प्रकरण में उक्त आरोपी के साथ-साथ और कौन-कौन लोग सम्मिलित हैं, कहां पर इस प्रकार के नकली नोटों की छपाई की जा रही है, इस संबंध में पुलिस टीम लगातार विवेचना तथा आरोपी से पूछताछ जारी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button