मध्यप्रदेश

हलालपुरा बस स्टेंड से ईसाई कब्रिस्तान तक का रास्ता साफ

भोपाल

राजधानी में बीआरटीएस कारीडोर को हटाने का काम  तेजी से चल रहा है। इसको हटाने की शुरूआत बैरागढ़ क्षेत्र के हलालपुर बस स्टैंड से शुरू की गई थी और अब तक ईसाई कब्रिस्तान के पास का रास्ता साफ कर दिया गया है। यातायात बाधित न हो इस कारण कॉरिडोर को हटाने का काम रात के अलावा दिन में भी  किया जा रहा है। कारीडोर के आसपास का मलबा साफ करने के बाद वहां पर डामरीकरण भी किया जा रहा है। इसके अलावा बीच में सेंट्रल वर्ज बनाने का भी काम चल रहा है। इसके बाद यहां पर डबल डेकर सिक्स लेन एलीवेट फ्लाईओवर का काम शुरू कर दिया जाएगा।

बीआरटीएस हटाने के बाद क्या होगा
बीआरटीएस कॉरिडोर के हट जाने के बाद रोड के बीच में सेंट्रल वर्ज बनाने की शुरूआत हो चुकी है। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रवि शुक्ला के अनुसार कारीडोर के सेंट्रल वर्ज बनने से इससे यहां पर बनी छह लेन की सड़कें वाहनों के आवागमन के लिए उपलब्ध हो जाएंगी। बीआरटीएस कॉरिडोर हटा कर यहां की बिगड़ती यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने की तैयारी है। कॉरिडोर हटाने से दोनों ओर एक-एक लेन मिल जाएगी और यातायात आसान हो जाएगा।

तेजी से चल रहा काम
बीआरटीएस कारीडोर को हटाने का काम तेजी से चल रहा है। हलालपुर से सीहोर नाका के बीच तकरीबन आधा काम 1.50 किमी के एरिया को साफ कर दिया गया है। बीच में सेंट्रल वर्ज भी बनाया जा रहा है ताकि यहां का रूट क्लियर हो और आने जाने वालों को दिक्कत न हो। यह काम भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
-जावेद शकील, कार्यपालन यंत्री, पीडब्ल्यूडी भोपाल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button