खेल-जगत

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए की प्लेइंग XI की घोषणा की, एंडरसन की वापसी

 विशाखापत्तनम

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 02 फरवरी (शुक्रवार) से विशाखापत्तनम मे खेला जाना है. इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 एक दिन पहले ही घोषित कर दी है. इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में दो बड़े बदलाव देखने को मिले हैं.

जैक लीच की जगह मिस्ट्री स्पिनर शोएब बशीर को एकादश में शामिल किया गया है. लीच को पहले टेस्ट मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई थी. इसके अलावा मार्क वुड की जगह दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी प्लेइंग-11 में जगह मिली है. देखा जाए तो इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में भी तीन स्पिनर्स (रेहान, हार्टले और बशीर) और एक तेज गेंदबाज (एंडरसन) के साथ उतर रहा है.

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन.

एंडरसन के पास इतिहास रचने का मौका

जेम्स एंडरसन 183 टेस्ट मैचों में अब तक 690  विकेट झटक चुके हैं. ऐसे में वह 700 विकेट लेने के बेहद करीब हैं. जेम्स एंडरसन का यह सातवां भारत का दौरा है. एंडरसन ने भारत के खिलाफ 35 टेस्ट मैचों में 24.89 के एवरेज से 139 विकेट लिए हैं. एंडरसन ने इस दौरान छह बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट झटके. वह अब तक भारत में खेले गए 13 टेस्ट मैचों में 34 विकेट ले चुके हैं. एंडरसन ने 2012 की उस सीरीज में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां इंग्लैंड ने एमएस धोनी के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को 2-1 से हराया. उस सीरीज में एंडरसन ने 12 विकेट झटके थे.

शोएब बशीर  पाकिस्तानी मूल के ऑफ स्पिनर हैं. 20 साल के बशीर अनकैप्ड प्लेयर हैं. यानी इस मैच के जरिए वह अपना डेब्यू करेंगे. बशीर को देरी से वीजा मिला था, जिसके चलते वह पहला टेस्ट मैच मिस कर गए थे. वीजा में कुछ गड़बड़ होने के कारण उन्हें UAE में ही रुकना पड़ा था.. बता दें कि बशीर का जन्म इंग्लैंड के ही समरसेट में हुआ था. मगर उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button