विदेश

निक्की बोली मतदाता यह जानते हैं कि ट्रंप एक युद्ध समर्थक हैं जो अमेरिका को अंतहीन युद्धों में झोंकना पसंद करेंगी

वाशिंगटन
रिपब्लिकन पार्टी की नेता एवं पार्टी की राष्ट्रपति पद की दावेवारी की दौड़ में शमिल भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली पर अपना हमला तेज करते हुए डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने  उन पर युद्ध समर्थक होने का आरोप लगाया। वहीं, हेली ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए 'अमेरिका को फिर से सामान्य बनाएं' का नया नारा गढ़ा। ट्रंप की चुनाव प्रचार अभियान टीम के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा, ''तथ्य यह है कि हेली को पता है कि उनके पास इस बात के लिए कोई ठोस तर्क या कोई सुसंगत कारण नहीं है कि उन्हें राष्ट्रपति क्यों बनना चाहिए।

 लेकिन मतदाता यह जानते हैं कि वह एक युद्ध समर्थक हैं जो अमेरिका को अंतहीन युद्धों में झोंकना पसंद करेंगी।'' पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयोवा और न्यू हैम्पशायर में पहली दो रिपब्लिकन प्राइमरी जीत ली है और दक्षिण कैरोलाइना में 30 प्रतिशत से अधिक अंकों से आगे हैं, जहां 23 फरवरी को प्राइमरी चुनाव होना है। दक्षिण कैरोलाइना से दो बार की गवर्नर हेली (51) की लोकप्रियता उनके गृह राज्य में धीरे-धीरे बढ़ रही है जहां उन्हें मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद है।

 हेली ने कहा कि अगर ट्रंप अपना सारा समय और पैसा अदालती मामलों और अराजकता पर खर्च कर रहे हैं तो वह राष्ट्रपति जो बाइडन को नहीं हरा सकते। उन्होंने एक नया नारा गढ़ा, 'अमेरिका को फिर से सामान्य बनाएं'। हेली का अभियान 23 फरवरी को पार्टी के दक्षिण कैरोलाइना प्राइमरी से पहले महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर रहा है। हेली ने कहा कि उनकी चुनाव प्रचार अभियान टीम ने उनके गृह राज्य कैरोलाइना में आक्रामक अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा, ''हमारा अभियान देश भर के उन लोगों की टिप्पणियों और ईमेल से भरे हैं जो अमेरिका को फिर से सामान्य बनाना चाहते हैं। वे जानते हैं कि हम पूर्व के दो बुजुर्गों (80 वर्षीय – राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप) से बेहतर कर सकते हैं।

 मैं इसे संभव बनाने के लिए हर दिन संघर्ष कर रही हूं।'' हेली दक्षिण कैरोलाइना प्राइमरी के चुनाव में मजबूत प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं और फिर मार्च में राज्यों में 'सुपर ट्यूजडे' मुकाबला होगा। ट्रंप की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने हेली पर तुरंत पलटवार करते हुए कहा, ''तथ्य यह है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यकाल के दौरान अमेरिका अधिक सुरक्षित था। पिछले चार वर्षों में कुटिल जो बाइडन के साथ व्हाइट हाउस के कमजोर और अक्षम नेतृत्व ने अमेरिका के दुश्मनों को प्रोत्साहित किया है। निक्की हेली के नेतृत्व में कुछ अलग नहीं होगा।''

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button