राजनीति

भाजपा में शामिल कांग्रेस के पूर्व विधायक चिराग पटेल ने कहा- विकास में पीछे नहीं रहने देगी BJP सरकार

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे है। पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके पूर्व विधायक चिराग पटेल रविवार को गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल की उपस्थिति में BJP की सदस्यता ली। बता दें कि रविवार को खंभात में एक कार्यक्रम में पटेल बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए।  गौरतलब है कि दिसंबर 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों में, पटेल ने भाजपा के मयूर रावल को 4,000 से भी कम वोटों के मामूली अंतर से हराया था।

खंभात सीट से पहली बार बने थे विधायक
पटेल आनंद जिले की खंभात सीट से पहली बार विधायक बने थे। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व की कार्यशैली से निराशा का हवाला देते हुए और पार्टी की राज्य इकाई में गुटबाजी का आरोप लगाया था। इसको देखते हुए पटेल ने 14 दिसंबर, 2023 को राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अपने भाषण में, सीआर पाटिल ने संकेत दिया कि पटेल उपचुनाव के लिए खंभात सीट से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं, जो उनके इस्तीफे के बाद जरूरी हो गया है। इससे पहले दिन में, बोरसाद विधानसभा क्षेत्र के सरपंचों और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं सहित लगभग 2,500 कांग्रेस कार्यकर्ता बोरसाद आनंद जिले में पाटिल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

खंभात के विकास पर विशेष ध्यान देने का आग्रह
चिराग पटेल ने अपने भाषण में कहा कि वह देश और राज्य को समृद्ध बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख पाटिल द्वारा किए गए कार्य में भाग लेने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।  पटेल ने पाटिल से खंभात के विकास पर विशेष ध्यान देने का आग्रह किया। उन्होंने जल आपूर्ति के मुद्दे को उठाने के लिए भाजपा नेतृत्व और विधानसभा सीट के 56 गांवों के लिए 160 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी देने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया।

भाजपा सरकार क्षेत्र को विकास में पीछे नहीं रहने देगी
पाटिल ने कहा कि भाजपा सरकार क्षेत्र को विकास में पीछे नहीं रहने देगी। उन्होंने मोदी के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि जिस तरह से पीएम भारत को आगे ले जा रहे हैं उसकी दुनिया भर के लोग प्रशंसा कर रहे हैं। पाटिल ने कहा, अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाने के संकल्प के लिए कई लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया और कई लोगों को कष्ट सहना पड़ा, यह सपना पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण शांतिपूर्ण और कानूनी तरीके से सच हो गया है।

आप के पूर्व विधायक भी भाजपा में हुए शामिल
बता दें कि इससे पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक भूपेन्द्र भयानी जूनागढ़ जिले में एक समारोह में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। आप विधायक के रूप में जूनागढ़ की विसावदर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले भयानी ने पिछले साल दिसंबर में पद और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और घोषणा की थी कि वह भाजपा में शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button