देश

Rajasthan News: हिंदू छात्राओं ने कहा- हाथ फैलाकर करवाई जाती है प्रार्थना

जयपुर.

राजधानी के हवा महल विधानसभा क्षेत्र स्थित गंगापोल में संचालित राजकीय बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिक्षा को छोड़ सांप्रदायिक कट्टरता का केंद्र बन गया है। दरअसल 26 जनवरी को स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य यहां मुख्य अतिथि बनकर गए थे। समारोह के बाद सोमवार को स्कूल की मुस्लिम छात्राओं ने नारेबाजी करते हुए सुभाष चौक थाने का घेराव कर कहा कि समारोह में आए विधायक बालमुकुंद आचार्य ने स्कूल में जय श्रीराम के नारे लगवाए और हिजाब पहने आईं मुस्लिम छात्राओं को भला-बुरा कहा।

सोमवार को विधानसभा में भी मुद्दे की गूंज सुनाई दी। विधायक बालमुकुंद का इस मामले को लेकर कहना है कि उन्होंने इस संबंध में स्कूल प्रिंसिपल से कहा था कि स्कूल में दो तरह की यूनिफॉर्म कैसे है, जबकि स्कूल में तो सरकारी स्तर पर एक ही यूनिफॉर्म होना तय है। उन्होंने कहा कि हर मामले में राजनीति करने वाले लोग कहीं पर भी मुद्दा उछालकर राजनीति के लिए जगह निकाल रहे हैं। दूसरी तरफ इस घटना के बाद कुछ हिन्दू बालिकाओं का वीडियो सामने आया कि समारोह के मुख्य अतिथि बालमुकुंद आचार्य ने कुछ भी गलत नहीं बोला। फिर भी माहौल खराब करने के लिए दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है। बालिकाओं ने बताया कि छात्राओं से हर शुक्रवार को प्रार्थना की जगह नमाज पढ़वाई जाती है।

छात्राओं का कहना है कि स्कूल परिसर में बनी मस्जिद में हर गुरुवार व शुक्रवार को चादर चढ़ाई जाती है और छात्राओं से हाथों को आगे फैलाकर स्कूल में प्रार्थना करवाई जाती है। स्कूल में कार्यरत मुस्लिम स्टाफ और शिक्षिकाएं भी वहीं नमाज अदा करती हैं। छात्राओं का तो यहां तक कहना है कि यदि हम नमाज के तरीके से हाथ फैलाकर नहीं रखते तो हमें स्कूल परिसर से बाहर निकाल दिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button