खेल-जगत

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक मैच नहीं, बल्कि पूरी सीरीज से ही बाहर हो सकते

 नईदिल्ली

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले तगड़ा झटका लगा है. रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार (29 जनवरी) को ही दी थी.

मगर अब एक दिन बार भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जडेजा एक मैच नहीं, बल्कि पूरी सीरीज से ही बाहर हो सकते हैं. इसका कारण उनकी चोट का गंभीर होना बताया जा रहा है.

पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं जडेजा

टीओआई के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्र ने बताया है कि राहुल शायद इस सीरीज में बाद में वापसी कर लें, मगर जडेजा की चोट ज्‍यादा गंभीर हो सकती है. सूत्र ने कहा- देखते हैं कि NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) की मेडिकल टीम क्‍या कहती है.

बता दें कि हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन जडेजा को खेल के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी, जबकि राहुल ने दाईं जांघ में दर्द की शिकायत की है. मेडिकल टीम दोनों की मॉनिटरिंग कर रही है. बिल्‍कुल ऐसी ही जांघ की चोट के चलते राहुल पिछले साल करीब 4 महीने क्रिकेट से दूर रहे थे. जर्मनी में उनकी सर्जरी भी हुई थी.

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला गया था. इस मैच में इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी. अब दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने सोमवार को ही अपने बयान में बताया था कि जडेजा और राहुल दोनों चोटिल हैं. इस वजह से उन्हें सिर्फ दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया है. उनकी जगह भारतीय बोर्ड ने रिजर्व के तौर पर सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है. जबकि आवेश खान भी टच में रहेंगे.

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button