खेल-जगत

WWE के अध्यक्ष पद से दिया विंस मैकमोहन ने इस्तीफा

स्टैमफोर्ड.
रेसलिंग आइकन विंस मैकमोहन ने एक पूर्व कर्मचारी द्वारा गंभीर यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद शुक्रवार को डब्ल्यूडब्ल्यूई की मूल कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार देर रात जारी एक बयान के अनुसार, मैकमोहन ने डब्ल्यूडब्ल्यूई की मूल कंपनी, टीकेओ ग्रुप होल्डिंग्स में निदेशक मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है।

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार कंपनी के कानूनी और प्रतिभा विभागों में काम करने वाली एक पूर्व कर्मचारी ने मैकमोहन पर मुकदमा दायर किया है। कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि मैकमोहन, जो अब 78 वर्ष के हैं, ने उसे नौकरी पाने और बनाए रखने के लिए यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया और उसकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो डब्ल्यूडब्ल्यूई के अन्य कर्मचारियों सहित अन्य पुरुषों को भेजीं।

मैकमोहन के बयान में कहा गया कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई और टीकेओ ग्रुप के सम्मान के कारण बोर्ड छोड़ रहे हैं। उन्होंने बयान में कहा, मैं अपने पूर्व बयान पर कायम हूं कि मेरी पूर्व सहयोगी का मुकदमा झूठ, अश्लील मनगढ़ंत घटनाओं से भरा हुआ है जो कभी घटित नहीं हुआ और यह सच्चाई का प्रतिशोधात्मक विरूपण है। मैं इन निराधार आरोपों के खिलाफ सख्ती से अपना बचाव करने का इरादा रखता हूं, और अपना नाम साफ करने के लिए उत्सुक हूं।

बता दें कि मैकमोहन दशकों तक डब्ल्यूडब्ल्यूई में लीडर और सबसे ज्यादा पहचाना जाने वाला चेहरा थे। जब उन्होंने 1982 में अपने पिता से तत्कालीन वर्ल्ड रेसलिंगमहासंघ खरीदा, तो कुश्ती मैच छोटे स्थानों पर होते थे और स्थानीय केबल चैनलों पर दिखाई देते थे। डब्ल्यूडब्ल्यूई मैच अब पेशेवर खेल स्टेडियमों में आयोजित किए जाते हैं, और संगठन के विदेशों में बड़ी संख्या में प्रशसंक हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button