मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में मौसम ने ली फिर करवट, शीत लहर की चेतावनी

 भोपाल

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। सिवनी में शीत लहर का प्रभाव रहा। खंडवा, खरगोन और दतिया में शीतल दिन रहा। मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, रीवा ओर मऊगंज में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। श्योपुर कलां, शिवपुरी, टीकमगढ़, छतरपुर, उत्तरी पन्ना और उत्तरी सतना में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय दतिया में 50 मीटर से कम। नौगांव और रीवा में 50 मीटर। ग्वालियर हवाई अड्डे पर 100 मीटर और खजुराहो हवाई अड्डे में 500 मीटर दर्ज की गई। 26 जनवरी को सबसे अधिक तापमान खंडवा में 28.5 डिग्री रहा। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में 3.8 डिग्री रहा।

न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे जबलपुर संभाग के जिलों में सामान्य से काफी कम रहे। भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, रीवा, शहडोल ओर सागर संभागों के जिलों में सामान्य से कम रहे।

खंडवा खरगोन, मउगंज, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों में में शीतल दिन की चेतावनी जारी की गई है। वहीं सिवनी छतरपुर निवाड़ी दतिया और भिंड जिलों में शीत लहर के लिए चेतावनी दी गई है। ग्वालियर जिले में मध्यम से घना कोहरा रहेगा और दतिया, भिंड, मुरैना, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में मध्यम से घना कोहरा रहेगा। मउगंज, पन्ना, टीकमगढ़, शिवपुरी और श्योपुर कलां जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button