राजनीति

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को लोगों ने बताया मंथरा, कहा- वह कभी नहीं चाहती थी भगवान राम का राज्यभिषेक हो

नई दिल्ली 
22 जनवरी को अयोध्या में हुए भगवान राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई दिग्गज हस्तियों ने भाग लिया।  इस दौरान विपक्ष ने इस समारोह से साफ किनारा कर दिया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस का कोई भी नेता अयोध्या नहीं पहुंचा।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें रामायण की 'मंथरा' के साथ सोनिया गांधी की फोटो को एडिट किया गया है। यह फोटो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रही है। बता दें कि रामायण सीरीयल में मंथरा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस ललिता पवार के साथ सोनिया गांधी को भी मंथरा के किरदार में दर्शाया गया है। वायरल हो रही फोटो की बात करें तो एक तरफ ललिता पवार की फोटो है जिसमें उन्हें रामायण सीरीयल में निभाए गए 'मंथरा' के किरदार की तस्वीर है जिसे त्रेता युग की मंथरा से संबोधित किया गया तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को कलयुग की 'मंथरा' के किरदार में दर्शाया गया। इतना ही नहीं यह भी लिखा है कि मंथरा कभी नहीं चाहती थी कि भगवान राम का राज्यभिषेक हो….। 
 
गौरतलब है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए वहीं इस भव्य समारोह से पहले सभी विपक्षी पार्टियों को न्योता मिला था लेकिन कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने का न्योता अस्वीकार कर दिया था। 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी करते हुए कहा कि 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से आरएसएस/बीजेपी के कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है। इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस का कोई भी नेता अयोध्या नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button