देश

जैसलमेर के हायर सेकेंडरी स्कूल में ग्रामीणों ने लगाया ताला

जैसलमेर.

जैसलमेर के रामगढ़ इलाके के रायमला गांव के ग्रामीणों ने हायर सेकेंडरी स्कूल में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल में 340 बच्चों हैं और इन्हें पढ़ाने के लिए सिर्फ 5 शिक्षक ही हैं। इनमें से भी कई शिक्षक टाइम पर स्कूल नहीं आते हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने कहा कि 27 जनवरी तक शिक्षकों की संख्या नहीं बढ़ाई तो फिर से तालाबंदी की जाएगी और इस बार ताला नहीं खोलेंगे।

ग्रामीण फतेह सिंह ने बताया कि रायमला गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में लंबे समय से चल रहे रिक्त पदों के कारण शिक्षण कार्य बाधित हो रहा है। जो शिक्षक ड्यूटी पर हैं वह भी लापरवाही बरत रहे हैं। स्कूल में 340 बच्चों पर 17 टीचर के पद स्वीकृत है, जिनमें से सिर्फ 5 ही स्कूल आते हैं। इससे गुस्साए ग्रामीण मंगलवार को स्कूल पहुंचे तो उन्हें वहां सिर्फ तीन शिक्षक ही मिले। नाराज ग्रामीणों ने छात्रों को स्कूल से बाहर निकालकर मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया।

रायमला गांव के ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर 27 जनवरी तक स्कूल में शिक्षकों की संख्या नहीं बढ़ाई गई तो संपूर्ण तालाबंदी की जाएगी। इस दौरान भूर सिंह, चतर सिंह, बाबू सिंह, लीलू सिंह, मोहनलाल, आसू सिंह, जलाल खान, इंद्र सिंह और भूराराम समेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button