देश

Rajasthan Weather Today: कड़ाके की ठंड से फतेहपुर में तापमान जमाव बिंदु पर

सीकर/भरतपुर.

कड़ाके की ठंड ने राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है। मौसम विभाग ने आज भी 8 जिलों में कोल्ड अलर्ट जारी किया है। न्यूनतम तापमान की बात करें तो सीकर के फतेहपुर में पारा फिर से जमाव बिंदु के पास पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में यहां न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

करौली में 3.3 डिग्री, सीकर में 4.5 डिग्री, पिलानी में 3.6 डिग्री, अलवर में 2.8 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 5.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। अगले 4 से 5 दिनों तक न्यूतनम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक अलवर में शीतलहर के साथ घना कोहरा रहेगा। भरतपुर में शीत दिन और कोहरा, दौसा में घना कोहरा, धौलपुर में शीत दिन और घना कोहरा, झुंझुनू में शीतलहर और घना कोहरा, करौली, सवाई माधोपुर में घना कोहरा, सीकर में शीतलहर और घना कोहरा, बीकानेर में घना कोहरा, चूरू में शीतलहर और घना कोहरा, हनुमानगढ़ में शीत दिन और घना कोहरा, गंगानगर में अति शीत दिन और घना कोहरा रहेगा।

कोहरे के चलते कई उड़ानें डायवर्ट
कोहरे की मार ने प्रदेश की परिवहन व्यवस्था को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है। बस, ट्रेन और हवाई उड़ानों के संचालन पर इसका सीधा असर देखने को मिला है। सोमवार रात दिल्ली एयरपोर्ट पर कम दृश्यता के चलते फ्लाइट संचालन गड़बड़ा गया, जिसकी वजह से कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार अलायंस एयर की इंदौर से दिल्ली जा रही फ्लाइट 9 आई-628 को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया।

लौट के फिर से जयपुर आए
स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-2342 जो कि जयपुर से रात 9:25 बजे दिल्ली जाती है, सोमवार रात जयपुर से दिल्ली रवाना हुई थी लेकिन दिल्ली में कम दृश्यता के चलते लैंड नहीं हो सकी। करीब 1 घंटे होल्ड पर रहने के बाद फ्लाइट वापिस रात 11:30 बजे फ्लाइट जयपुर लौटकर आ गई। अब यात्री एयरपोर्ट पर परेशान हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button